सावधान: आवास योजना की राशि ट्रांसफर करने आ रहे फर्जी कॉल, मांगी जा रही बैंक डिटेल और आधार की जानकारी

Fake Call Regarding Awas: रायगढ़ जिले के बहुत से हितग्राही और आम लोगों को कई अलग-अलग नंबरों से फर्जी कॉल आने की शिकायतें मिली है, जिसके माध्यम से कॉलर लोगों को यह बता रहे हैं कि उन्हें आवास योजना की राशि भेजी जानी है, जिसके लिए उनके बैंक डिटेल, आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की जानकारी मांगी जा रही है। लोगों ने जब इन नंबरों को ट्रू कॉलर में सर्च किया तो वहां आवास योजना प्रधानमंत्री लिखा हुआ है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने लोगों को सचेत और सतर्क करते हुए कहा है कि इस प्रकार के फर्जी और धोखाधड़ी वाले कॉल्स से सावधान रहे। उन्हें किसी भी प्रकार की निजी जानकारी न दें।
ऐसा कॉल आने पर अपने नजदीकी जनपद पंचायत अथवा पुलिस स्टेशन में तत्काल इसकी सूचना दें, ताकि ऐसे नंबरों पर आवश्यक कार्रवाई की जा सके। जिला प्रशासन ने स्पष्ट करते हुए कहा कि जिन भी हितग्राहियों के आवास स्वीकृत हुए हैं और राशि ट्रांसफर की जानी है। उनकी सारी जानकारी जिला प्रशासन के पास मौजूद है। साथ ही शासन द्वारा राशि स्वीकृत होने पर उन्हें उनके खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है। इसके लिए किसी प्रकार की कॉल कर अतिरिक्त जानकारी नहीं मांगी जाती है। ऐसे में सभी हितग्राहियों को सावधान रहने की अपील की जाती है। (Fake Call Regarding Awas)
25 सितंबर को की गई थी शुरुआत
बता दें कि 25 सितंबर को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर में ’छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना’ का शुभारंभ किया था। गरीबों को आवास दिलाने की छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना से चरणबद्ध रूप में कुल 10 लाख 76 हजार आवासहीन परिवार लाभान्वित होंगे। सांसद राहुल गांधी ने रिमोट का बटन दबाकर सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण 2023 के 47 हजार 90 आवासहीन परिवारों और पीएमएवाय की स्थाई प्रतीक्षा सूची के 6,99,439 परिवारों के खाते में प्रथम किश्त की राशि का हस्तांतरण किया। ‘‘छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना‘‘ के 47 हजार 90 हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र का वितरण भी किया। (Fake Call Regarding Awas)

Related Articles

Back to top button