CG Election 2023: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची 3 सितंबर को, अंदरूनी हलचल तेज

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 21 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर कांग्रेस के रणनीतिकारों को हैरान कर दिया है। बीजेपी के इस दांव से कांग्रेस में अंदरूनी हलचल तेज हो गई।

सूत्रों की माने तो कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची 3 सितंबर को जारी हो सकती है।हालांकि कांग्रेस अभी कांग्रेस में उम्मीदवारों से आवेदन लेने की प्रक्रिया चल रही है जो 30 अगस्त तक चलेगी। इसके बाद जिलास्तर से मिले नामों का पैनल चुनाव समिति को भेजा जाएगा। (CG Election 2023)

यह भी पढ़े :- Vikram Lander Chandrayaan-3 : चांद के और करीब आएगा चंद्रयान-3, आज होगी विक्रम लैंडर की डी-ऑर्बेटिंग

बता दें कि जिन 21 सीटों पर भाजपा ने नाम जारी किए हैं उनमें से अधिकांश कांग्रेस का गढ़ रही हैं। वो ऐसी सीटें हैं जहां भाजपा कम ही जीत पाई। भाजपा ने पिछली बार इन सीटों पर जिन उम्मीदवारों को उतारा लगभग सभी को बदल दिया है।

रामानुजगंज से पूर्व सांसद रामविचार नेताम को चुनाव लड़ने की तैयारी है। ओपी चौधरी का खरसिया से टिकट काटकर नए चेहरे को उतारा गया। पाटन से सांसद विजय बघेल को विधानसभा के चुनावी मैदान में उतारा गया है।

वहीं अभनपुर से पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू की जगह इंद्र कुमार साहू को उम्मीदवार बनाया गया है। पाटन में छत्तीसगढ़िया वाद की राजनीति को समझते हुए भाजपा ने विजय बघेल को मौका दिया है। (CG Election 2023)

बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस चुनाव समिति के बैठक के बाद पार्टी प्रदेश प्रभारी ने मीडिया से चर्चा में उम्मीदवारों के लिए तय किए गए क्राइटेरिया को लेकर चर्चा में उम्मीदवारों के चयन दो चीजें होनी चाहिए पार्टी और नेतृत्व के प्रति निष्ठा और दूसरा जीतने वाला कैंडिडेट होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button