Trending

बलौदाबाजार में 22 अक्टूबर को होगा हड्डी रोंगो का निःशुल्क जाँच एवं परिक्षण शिविर का आयोजन

Whatsaap Strip

बलौदाबाजार : जिला मुख्यालय के अम्बेडकर चौक स्थित बाजपेयी नर्सिंग होम एवं डेंटल हॉस्पिटल के द्वारा एक दिवसीय निःशुल्क जाँच एवं परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया हैं। शिविर में हड्डी रोंगो से संबंधित सभी प्रकार की जाँच व परिक्षण किया जायेगा। शिविर का आयोजन 22 अक्टूबर 2021, दिन – शुक्रवार को होगा।

हॉस्पिटल के संचालक हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रोहित बाजपेयी ने बताया, बाजपेयी नर्सिंग होम में एक दिवसीय शिविर का कार्यक्रम रखा गया हैं। शिविर में विशेषज्ञों की टीम के द्वारा जाँच व परीक्षण किया जायेगा। शिविर में हड्डी संबंधी सभी प्रकार के जाँच व परीक्षण की बेहतर सुविधा क्षेत्रवासियों के लिए उपलब्ध करवाने का एक प्रयास हैं। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए हॉस्पिटल में सम्पर्क करके अग्रिम पंजीयन की करवा सकते हैं। निःशुल्क जाँच शिविर का आयोजन शासन प्रशासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए संपन्न करने की बात कही हैं।

उन्होंने आगे बताया, बाजपेयी नर्सिंग होम हॉस्पिटल में हड्डी रोग के अंतर्गत सभी प्रकार के फ्रैक्चर का ऑपरेशन, प्लास्टर, सायटिका, टेड़े मेढ़े हाथ पैर का ऑपरेशन, घुटना प्रत्यारोपण, घुटना दर्द, हिप रिप्लेसमेंट (कूल्हे की हड्डी का ऑपरेशन/बदलना), नेलिंग/प्लेटिंग, ट्रामा (Head Anjury) सिर में गंभीर चोट, जन्मजात पोलियों का ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध हैं। सभी प्रकार के हड्डी रोंगो का निःशुल्क ईलाज आयुष्मान/राशन कार्ड के माध्यम से किया जाता हैं।

Related Articles