Trending

GP Singh bail : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने जीपी सिंह की जमानत याचिका खारिज

GP Singh bail : भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार निलंबित एडीजी और आईपीएस जीपी सिंह को हाईकोर्ट से झटका लगा है. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने जीपी सिंह की जमानत याचिका (GP Singh bail) को खारिज कर दिया है. जीपी सिंह के अधिवक्ता ने कोर्ट में याचिका दायर कर सरकार पर जीपी सिंह के खिलाफ राजनीतिक षडयंत्र का आरोप लगाया था. लेकिन कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh High Court : विवाहित पुत्री माता-पिता के अनुकंपा नियुक्ति की हकदार, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट बिलासपुर में मामले पिछली सुनवाई के दौरान बताया गया था कि, EOW की टीम ने जीपी सिंह को 11 जनवरी को नोएडा से गिरफ्तार किया था. कोर्ट यह बताया गया था कि जीपी सिंह को अपने आय-व्यय का ब्यौरा देने के लिए जेल से बाहर आना पड़ेगा. तभी वे पूरा सही और साक्ष्य के साथ अपनी संपत्ति का ब्यौरा दे सकेंगे. पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने राज्य शासन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. मामले की केस डायरी प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए थे.

ये भी पढ़ें- Bhupesh Baghel on Agriculture Sector : सीएम बघेल ने कृषि क्षेत्र में गोमूत्र के वैज्ञानिक उपयोग पर कार्य योजना तैयार करने की कही बात

जीपी सिंह भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार हुए थे.निलंबित एडीजी जीपी सिंह ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी. याचिका में कहा गया है, कि पुलिस रिमांड में पूछताछ पूरी होने के बाद उन्हें न्यायिक रिमांड में भेजा गया है. अब उन्हें आय से अधिक संपत्ति का ब्यौरा देने मौका दिया जाना चाहिए. जिसके लिए उन्हें जेल से बाहर आना जरूरी है. मामले की सुनवाई के बाद शुक्रवार को कोर्ट ने निलंबित आईपीएस जीपी सिंह की अंतरिम जमानत वाली याचिका को खारिज कर दिया है और अब जीपी सिंह को जेल में ही रहना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button