दिल को झकझोर देने वाली खबर! अंतिम संस्कार के लिए पैसे नहीं थे इसलिए माँ ने झाड़ियों में फेंका बच्ची का शव, पढ़े पूरी खबर

हरियाणा (Haryana )के फरीदाबाद से एक दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है जहां एक मां ने अपनी बेटी के शव को झाड़ियों में फेंक दिया क्योंकि उसके पास अंतिम संस्कार के लिए पैसे नहीं थे। इस दुखद समाचार ने हर किसी की आँखों में आंसू भर दिए। मामला उस वक़्त सामने आया जब पुलिस को एक बच्ची के शव की सूचना मिली। पुलिस ने शव को बरामद किया और तुरंत ही मां को पकड़ लिया। मां से पूछताछ करते समय सभी को आंसू आ गए।

जांच अधिकारी रामकुमार ने बताया कि उन्होंने कड़ी मेहनत के बाद बच्ची की मां का पता लगाया है। अब बच्ची का पोस्टमॉर्टम करवाकर उसकी मां के हवाले कर दिया जाएगा। अगर मां बच्ची का दाह संस्कार करने में असमर्थ है, तो वह अपनी जेब से खर्च कर बच्ची का अंतिम संस्कार कराएंगी।

यह भी पढ़े :- अच्छे कामों को मिला सम्मान, SSP संतोष सिंह ने 12 पुलिसकर्मियों को कॉप ऑफ द मंथ अवार्ड दिया

मुजेसर के सब-इंस्पेक्टर रामकुमार ने बताया कि घटना मंगलवार की देर शाम को हुई। एक राहगीर ने मुजेसर स्थित थर्मल पॉवर कंपनी के ग्राउंड में एक बच्ची का शव कफन में लिपटा देखा और कंट्रोल रूम को सूचित किया। (Haryana)

कंट्रोल रूम से थाना मुजेसर में इसकी सूचना आई। मौके पर जांच की गई तो जिस कफन में बच्ची लिपटी हुई थी, उसके ऊपर बच्ची का नाम सृष्टि कुमारी और पिता का नाम विशाल सिंह लिखा हुआ था। इस कफन पर लिखा था ‘गवर्नमेंट सप्लाई ओनली यूज फॉर मॉर्चुरी’। पुलिस ने मामले में जांच शुरू की और पता चला कि बच्ची की मौत दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हुई।

मां को हिरासत में लिया गया और उसने बताया कि उसने 2021 में बच्ची को जन्म दिया था। उस समय वह अपने पति विशाल सिंह के साथ शिमला में थी। उसका कहना है कि उसका पति उससे खुश नहीं था और उसे मारपीट करता रहता था। शिमला में कुछ समय बिताने के बाद, वह फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी में आ गई, जहां उसकी बेटी की मौत हो गई। आरोप है कि उसके पति के दूसरी महिला के साथ संबंध थे, और एक दिन उसे टोका दिया गया जिसके बाद वह भाग गया। बच्ची के मरने के बाद, उसे बेटी का दाह संस्कार करने के लिए रुपए नहीं थे तो महिला ने उसे झाड़ियों में फेंक दिया। (Haryana)

Related Articles

Back to top button