Good News : किसानों के खाते में अब 2000 की जगह आएंगे 5000 रुपये

Whatsaap Strip

नेशनल डेस्क : अगर पीएम किसान योजना (Pm kisan) का फायदा ले रहे हैं तों आपके लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार की ओर से देश के किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना (Pm kisan samman nidhi) चलाई जा रही है,

जिसमें आपको सालाना 6000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है. इसमें 2000-2000 रुपये की तीन किस्ते मिलती हैं, लेकिन अब आपको इस स्कीम में 2000 रुपये की जगह आपको 3000 रुपये का एक्सट्रा फायदा मिलेगा।

इसे भी पढ़े:रविवार 14 नवम्बर 2021 : सुखी जीवन के लिए करें यह उपाय, क्या कहती हैं आपकी राशि, जानें अपना राशिफल

आइए आपको बताते हैं कैसे-

पीएम किसान स्कीम के तहत किसानों को अबतक कुल 9 किस्तों का पैसा मिल चुका है और 10वीं किस्त का पैसा भी दिसंबर तक किसानों के खाते में क्रेडिट कर दिया जाएगा.

इस स्कीम में एक्सट्रा 3000 रुपये का फायदा लेने के लिए आपको ‘पीएम किसान मानधन योजना’ (PM kasan maandhan pension scheme) में रजिस्ट्रेशन कराना होगा. अगर आप इस स्कीम में रजिस्ट्रेशन कराते हैं तो आपको बुढ़ापे में 3000 रुपये मंथली पेंशन का फायदा मिलेगा.पीएम किसान मानधन योजना के तहत किसानों को 60 साल के बाद पेंशन की सुविधा भी मिलेगी और खास बात यह है कि इसके लिए कोई अलग से कागजी कार्रवाई या फिर डॉक्युमेंटशन की जरूरत नहीं होगी।

पेंशन के लिए हो जाएगा रजिस्ट्रेशन

आपको बता दें पीएम किसान योजना का फायदा लेने वाले किसानों का सीधे पीएम किसान मानधन योजना में रजिस्ट्रेशन हो जाएगा. इस स्कीम में आमजनता को कई खास फायदा मिलते हैं।

Related Articles