संस्कारधानी की टीम में आधा दर्जन बाहरी खिलाड़ियों को तवज्जो, लोकल प्लेयर रहे बाहर

ग्राउंड का पूरा काम किया शहर के खिलाड़ियों ने, और मजा ले गए दुर्ग भिलाई के खिलाड़ी

राजनांदगांव । शहर में छह सालों के इंतेजार बाद शुरू हुई रानी सूर्यमुखी देवी अखिल भारतीय क्रिकेट स्पर्धा (cricket match) पहले ही दिन से विवादो में घिर गई है। जिन खिलाड़ियों से आयोजन की तैयारी में पसीना बहाया गया, उनको मेजबान टीम से बाहर रखकर दूसरे शहरों से खिलाड़ी बुलाकर टीम में रखा गया। बढ़ी बात यह है की 11 सदस्यीय टीम में छह खिलाड़ी दूसरे जिलों से रहे। बाहरी खिलाड़ियों को खिलाने के बाद भी नांदगांव की टीम अ`पने पहले ही मैच में बुरी तरह से पराजित हो गई है। बताया जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में लगभग 35 लाख रुपये खर्च होंगे। सूत्र बता रहे हैं कि इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को कम अपनो को ज्यादा फायदा पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

यह पढ़े :- छत्तीसगढ़ में अब शहरों से ही नहीं, गांव से भी तैयार हो रहे उद्यमी

मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव की टीम में कल भिलाई, दुर्ग और बिलासपुर से बुलाकर खिलाड़ियों को टीम में जगह दे दी गई। ऐसा होना स्थानीय खिलाड़ियों को काफी आहत कर गया है। भले ही खुलकर कोई सामने नहीं आ रहा हो, लेकिन दबी आवाज में क्रिकेट संगठन के खिलाफ काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। स्थानीय खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिलने से दर्शकों में भी जिला क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ नाराजगी देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं जिन खिलाड़ियों को बाहर से बुलाया गया था उनका प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है। (cricket match)

इन खिलाड़ियों को बुलाया बाहर से

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टीम में आधा दर्जन खिलाड़ी बाहर से आए थे। इनमे भिलाई से शाकिब अहमद, विजय यादव, वैभव साहू, दुर्ग शहर से संगीत सोनी, बिलासपुर से मोहम्मद इरफान शामिल है। अब आने वाले दो लीग मैच में देखना होगा कि किन खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जायेगा।

दर्शकों के लिए धूल भरी कुर्सियां

भले ही आयोजन में लाखों रुपए खर्च किया जा रहा हो, लेकिन आयोजन की गरिमा बढ़ाने वाले दर्शकों की सुविधा पर ध्यान नहीं दिया गया है। पहली बार नवनिर्मित स्टेडियम में हो रहे इस आयोजन में खुर्सियो से धूल तक नही हटाई गई है। धूल भरी खुर्सियों से दर्शकों को ही सफाई कर बैठना पड़ा। हालांकि अपने लिए आयोजनकर्ताओं ने पूरी सुविधा कर रखी थी।

सुबह से मैदान तैयार करते रहे खिलाड़ी

आधा दर्जन प्रदेशों से आ रही टीम के लिए मैदान तैयार करने का काम स्थानीय खिलाड़ियों से कराया गया। सूत्रों ने बताया की पिच तैयार करने से लेकर मैदान के नाप जोख में भी इन खिलाड़ियों की मदद की गई, लेकिन जब मैच खेलने की बारी आई तो इन खिलाड़ियों को नजरंदाज कर दूसरो को मौका दे दिया गया। (cricket match)

Related Articles

Back to top button