दुर्ग जिले के IAS ने पटवारी ऑफिस में मारी रेड, मिला 8 लाख के नोटों से भरा बैग, पटवारी को किया सस्पेंड

Patwari Raid : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में इन दिनों प्रोविजनल आईएएस लक्ष्मण तिवारी लगातार एक्शन मोड पर हैं। गुरुवार को आईएएस लक्ष्मण तिवारी ने एक पटवारी कार्यालय में रेड मारी। इस दौरान पटवारी कार्यालय में नोटों से भरा एक बैग मिला। बैग में करीब 8 लाख रुपये रखे हुए थे। आईएएस ने रुपये के बारे में पटवारी और वहां के कर्मचारियों से पूछा। जब किसी ने भी नहीं बताया कि यह पैसा किसका है, तो आईएस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पटवारी को सस्पेंड कर दिया। साथ ही विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें : दो दिवसीय भोरमदेव महोत्सव की तैयारियां जोरों पर, 19 और 20 मार्च को ये कलाकार बांधेंगे समा

Patwari Raid : पटवारी ऑफिस से मिले 8 लाख

दरअसल दुर्ग जिले में एसडीएम लक्ष्मण तिवारी कम दिनों में कई बड़ी कार्रवाईयां कर चुके हैं, जिसकी वजह से वह लगातार चर्चा में बने हुए हैं। गुरुवार को भी आईएएस लक्ष्मण तिवारी कोहका में स्थित पटवारी ऑफिस में सरप्राइज चेकिंग करने पहुंच गए। चेकिंग के दौरान वहां पर एक बैग मिला. बैग खोलने पर उसमें करीब 8 लाख रुपये मिले। इस 8 लाख में से 2 लाख रुपये का हिसाब तो मिल गया। लेकिन बाकी छह लाख का हिसाब ना तो पटवारी दे पाया ना ही वहां के कर्मचारी। अब तक यह भी नहीं पता है कि छह लाख रुपये किसके हैं? इसके बाद आईएएस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पटवारी को सस्पेंड कर दिया। साथ ही विभागीय जांच भी बैठा दी है।

पटवारी को किया सस्पेंड

IAS लक्ष्मण तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बहुत दिनों से कुछ पटवारियों की शिकायत मिल रही थी। इसीलिए कोहका पटवारी ऑफिस में सरप्राइज चेकिंग की गई। इस दौरान पटवारी ऑफिस में एक बैग में नोटों से भरा बंडल मिला, जिसमें करीब 8 लाख थे। 8 में से 2 लाख का हिसाब तो मिल गया, लेकिन बाकी के 6 लाख का हिसाब ना तो पटवारी दे पाया ना ही वहां के कर्मचारी दे पाए। प्रथम दृष्टया इसमें भ्रष्टाचार पाया गया। इसीलिए पटवारी शत्रुघ्न सिन्हा को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया। साथ ही विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बहुत जल्द इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें : ये है दुनिया का सबसे बड़ा रेलवे प्लेटफॉर्म, लंबाई इतनी कि दर्ज हुआ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम

Patwari Raid : मिली हैं कई पटवारियों की शिकायत

IAS लक्ष्मण तिवारी ने से बताया कि, हमें कई पटवारियों की शिकायत मिली है। जिनकी शिकायत हमको मिली है उनकी पटवारियों लिस्ट तैयार की गई है। उनके द्वारा 1 दिन में लगभग 6 लाख तक की काली कमाई का अनुमान है। उन पटवारियों के खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button