PM Modi West Bengal Visit : बंगाल में पीएम मोदी ने बताया TMC का मतलब – तू, मैं और करप्शन ही करप्शन

PM Modi West Bengal Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने टीएमसी पर जमकर हमला बोला. साथ ही साथ टीएमसी का मतलब भी समझाया है. पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी का मतलब बदल गया है. अब इसका मतलब ‘तू. मैं करप्शन ही करप्शन है’. टीएमसी ने बंगाल की छवि खराब की है. यह हर योजना को घोटाले में बदल देती है. वे हमारी योजनाओं पर स्टीकर लगा देते हैं और उसे अपना बताते हैं. वे गरीबों से छीनने से पहले नहीं हिचकिचाते.

यह भी पढ़े :- हिमाचल में कांग्रेस को मिलेगा बड़ा झटका! विक्रमादित्य सिंह ने बदला Facebook Bio

मोदी ने कहा कि यह पश्चिम बंगाल में मेरा दूसरा दिन है। पिछले 2 दिनों में मुझे बंगाल के लिए विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का अवसर मिला। इससे निवेश आएगा, रोजगार के अवसर पैदा होंगे और पड़ोसी क्षेत्रों पर इसका प्रभाव पड़ेगा।हालाँकि, हमें यह स्वीकार करना होगा कि टीएमसी सरकार ने बंगाल के लोगों को निराश किया है। वे लोगों के भरोसे को धोखा देते रहते हैं। टीएमसी बंगाल के विकास पर भ्रष्टाचार और उनके परिवार को प्राथमिकता देती है। (PM Modi West Bengal Visit)

उन्होंने कहा कि बंगाल में जिस तरह टीएमसी की सरकार चल रही है उसने बंगाल को निराश कर दिया है। पश्चिम बंगाल की जनता ने बहुत उम्मीदों के साथ टीएमसी को बार-बार इतना बड़ा जनादेश दिया है, लेकिन टीएमसी अत्याचार और विश्वासघात का दूसरा नाम बन गई है। टीएमसी के लिए बंगाल का विकास नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार और परिवारवाद ही प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार रुपये की चिकित्सा सहायता देती है। गरीबों को 5 लाख, लेकिन टीएमसी सरकार इस केंद्रीय पहल का लाभ बंगाल के लोगों को नहीं मिलने देती। हमने पश्चिम बंगाल की चिकित्सा स्थिति में सुधार के लिए प्रयास किए। 2014 से पहले, बंगाल में केवल 14 सरकारी मेडिकल कॉलेज थे। पिछले 10 वर्षों में यह संख्या लगभग दोगुनी होकर 26 हो गई है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि मां, माटी और मानुष सभी टीएमसी के कुशासन में रो रहे हैं। संदेशखाली की बहनें इंसाफ की गुहार लगाती रही, लेकिन टीएमसी सरकार ने उनकी एक नहीं सुनी। बंगाल में स्थिति ये है कि यहां पुलिस नहीं, बल्कि अपराधी तय करते हैं कि उन्हें कब सरेंडर करना है, कब गिरफ्तार करना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तो चाहती ही नहीं थी कि संदेशखाली का गुनहगार गिरफ्तार हो। लेकिन जब ये बंगाल की नारी शक्ति दुर्गा बनकर खड़ी हो गई और भाजपा के कार्यकर्ता उनके साथ खड़े हो गए, तब मजबूरन इस राज्य सरकार को झुकना पड़ा।

उन्होंने कहा कि टीएमसी ने बंगाल की छवि खराब की है। यह हर योजना को घोटाले में बदल देता है। वे हमारी योजनाओं पर स्टीकर लगा देते हैं और उसे अपना बताते हैं।’ वे गरीबों से छीनने से पहले नहीं हिचकिचाते। आने वाले वर्षों में भाजपा निवेश और रोजगार के असंख्य अवसर पैदा करेगी। इसके लिए आपको लोकसभा चुनाव में अपना योगदान अवश्य अंकित करना होगा। बंगाल की सभी 42 सीटों पर खिलेगा कमल!

संदेशखाली की बहनें इंसाफ की गुहार लगाती रहीं- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने संदेशखाली का जिक्र करते हुए कहा कि संदेशखाली की बहनें इंसाफ की गुहार लगाती रही, लेकिन टीएमसी सरकार ने उनकी एक नहीं सुनी. बंगाल में स्थिति ये है कि यहां पुलिस नहीं, बल्कि अपराधी तय करते हैं कि उन्हें कब सरेंडर करना है, कब गिरफ्तार करना है. राज्य सरकार तो चाहती ही नहीं थी कि संदेशखाली का गुनहगार गिरफ्तार हो, लेकिन जब ये बंगाल की नारी शक्ति दुर्गा बनकर खड़ी हो गई और बीजेपी के कार्यकर्ता उनके साथ खड़े हो गए, तब मजबूरन इस राज्य सरकार को झुकना पड़ा. आने वाले सालों में बीजेपी निवेश और रोजगार के असंख्य अवसर पैदा करेगी. इसके लिए आपको लोकसभा चुनाव में अपना योगदान अवश्य अंकित करना होगा. बंगाल की सभी 42 सीटों पर कमल खिलेगा. (PM Modi West Bengal Visit)

Related Articles

Back to top button