Delhi Liquor Case : दिल्ली शराब घोटाले केस में पूर्व सीएम केसीआर की बेटी को ईडी ने किया गिरफ्तार

Delhi Liquor Case : दिल्ली शराब घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी और विधायक के. कविता को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की टीम कविता को हैदराबाद से दिल्ली लेकर आ रही। बताया जा रहा कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच के तहत ये कार्रवाई की गई है। इससे पहले ईडी की टीम ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को दो समन भेजे थे। हालांकि, उन्होंने इसे नजरअंदाज किया। इसी के बाद शुक्रवार को जांच टीम ने बड़ी कार्रवाई की।

यह भी पढ़े :- ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई SDM, 30 हजार का सामान मंगवाया, निकला नैपकिन

बता दें कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग (Delhi Liquor Case)  मामले में जांच के लिए शुक्रवार को हैदराबाद में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता के घर पर छापेमारी की। ईडी ने मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी कविता से पूछताछ की थी। दरअसल, कविता के खिलाफ यह कार्रवाई ईडी की ओर से जारी किए गए समन को नजरअंदाज करने के बाद हुई है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी द्वारा दर्ज किए गए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से बीआरएस नेता के कविता को दी गई सुरक्षा को 13 मार्च तक बढ़ाया था। ईडी ने 21 फरवरी को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता को समन जारी कर 26 फरवरी को पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा था। हालांकि, कविता केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुईं।

बताया जा रहा है कि तेलंगाना में एमएलसी कविता ने जांच एजेंसी की ओर से उन्हें जारी किए गए कम से कम दो समन पर हाजिर नहीं होने के बाद ये कदम उठाया। ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब कारोबारियों की लॉबी ‘साउथ ग्रुप’ से जुड़ी हुई थीं। ये 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Liquor Case) में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रही थीं। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button