ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई SDM, 30 हजार का सामान मंगवाया, निकला नैपकिन

Online fraud with SDM: उत्तर प्रदेश के सम्भल में महिला एसडीएम से ऑनलाइन फ्रॉड हो गया. दरअसल, महिला एसडीएम ने 30 हजार रुपये का ऑनलाइन भुगतान कर अमेजन से कुछ मेडिकल उपकरण मंगवाए. लेकिन बदले में उन्हें पैकेट में सैनिटरी नैपकिन मिले, जिनकी कीमत 100 रुपये से भी कम है. एसडीएम वंदना मिश्रा ने इस पर एक्शन लेते हुए डिलीवरी बॉय को चौकी पहुंचाया. फिर उन्होंने अमेजन कंपनी के मैनेजर को एक दिन का समय देते हुए सही सामान डिलीवर करने को बोला. कहा कि अगर उनका ऑर्डर कराया हुआ सामान नहीं आता है तो वह उपभोक्ता फोरम में जाएंगी.

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को एसडीएम वंदना मिश्रा को डिलीवरी बॉय उनके ऑर्डर का पैकेट थमाकर चला गया. लेकिन महिला एसडीएम को पैकेट देख थोड़ा शक हुआ. उन्होंने पैकेट में देखा कि उसका वजन ढाई किलो के आसपास लिखा हुआ है. लेकिन असल में वह पैकेट काफी हल्का था. एसडीएम ने पैकेट नहीं खोला.

उन्होंने डिलीवरी बॉय को फोन किया. लेकिन डिलीवरी बॉय ने उनका फोन नहीं उठाया. जिसके बाद होमगार्ड के जवानों की मदद से महिला एसडीएम ने डिलीवरी बॉय को ढूंढ निकाला. वो उस समय कहीं और डिलीवरी देने जा रहा था. रास्ते में रोककर महिला एसडीएम ने उसे कहा कि क्या तुमने पैकेट लेने से पहले इसका वजन चेक किया? डिलीवरी बॉय ने कहा कि मैंने वजन नहीं चेक किया. मैं तो बस पैकेट लेकर बैग में डाल देता हूं. (Online fraud with SDM)

एडीएम ने दी ये सलाह
अपने साथ ऑनलाइन फ्रॉड होने के बाद एसडीएम ने आम लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। उन्‍होंने कहा कि यदि किसी भी प्रकार का ऑनलाइन सामान ऑर्डर कर मंगवाते हैं तो सबसे पहले उसे चेक कर लें। ऑनलाइन पेमेंट कर दिया है या करने वाले हैं, आर्डर पर आए हुए सामान को डिल‍ीवरी वाले के सामने ही खोलकर चेक करें ताकि यदि उसमें कोई अन्‍य सामान है तो आप तुरंत और सप्रमाण इसकी शिकायत कर सकें। (Online fraud with SDM)

Related Articles

Back to top button