रायपुर में 1 दिसंबर को होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच, आज से टिकट मिलना शुरू

IND-AUS in Raipur: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 मैच खेला जाएगा। इसे लेकर छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के सदस्य विजय शाह ने बताया कि मैच के लिए टिकट की बुकिंग 24 नवंबर यानी आज सुबह 11 बजे से टिकट मिलना शुरू हो गया है। हालांकि सिर्फ पेटीएम के जरिए टिकट बुक हो रही है। रायपुर के इंडोर स्टेडियम में टिकट के लिए कलेक्टिंग सेक्टर होगा। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट को एक हजार रुपए में टिकट मिल रही है। अपर स्टैंड 3500, लोवर स्टैंड 7500, 5 हजार और 4 हजार रुपए, सिल्वर स्टैंड 10 हजार, गोल्ड स्टैंड 12,500, प्लेटिनम स्टैंड 15 हजार और कॉरपोरेट बॉक्स 25 हजार रुपए निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में ठंड के बीच बढ़ी आग लगने की घटनाएं, भिलाई के लकड़ी फैक्ट्री में 40 लाख से ज्यादा का नुकसान

बता दें कि मैच का टिकट सिर्फ ऑनलाइन ही उपलब्ध है, जिसकी हार्ड कॉपी देने के लिए रायपुर के इनडोर स्टेडियम में टिकट कलेक्शन काउंटर बनाए जा रहा है। ऑनलाइन टिकट पेटीएम प्लेटफॉर्म पर मिलेगी। बुक करने पर लोगों को पेमेंट के बाद एक डिजिटल रिसिप्ट मिलेगी। इस डिजिटल रिसिप्ट को ले जाकर रायपुर के इनडोर स्टेडियम में बने 6 टिकट कलेक्शन काउंटर में दिखाना होगा। इसे देखने के बाद इनडोर स्टेडियम के काउंटर से टिकट का प्रिंट आउट लोगों को मिलेगा। इसे लेकर मैच देखा जा सकेगा। स्टूडेंट टिकट बुक करने के बाद डिजिटल पेमेंट रिसिप्ट के साथ अपनी स्टूडेंट आईडी भी इनडोर स्टेडियम में दिखाएंगे, जिसके बाद उन्हें टिकट उपलब्ध करा दी जाएगी। (IND-AUS in Raipur)

ये खिलाड़ी आएंगे रायपुर

रायपुर में होने वाले इस मैच में बड़े क्रिकेटर नहीं दिखेंगे। BCCI ने इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की T20 सीरीज के लिए टीम की जो घोषणा की है उसमें भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव कप्तानी कर रहे हैं। साथ ही ऋतुराज गायकवाड को उप कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार रायपुर में क्रिकेट खेलते दिखेंगे।1 दिसंबर को रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में पहला T20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। इसके पहले जनवरी में पहला वनडे इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया था, जिसमें भारत ने न्यूजीलैंड को एकतरफा मात दी थी। हालांकि इस स्टेडियम में IPL और रोड सेफ्टी क्रिकेट लीग के कई मुकाबले हो चुके हैं। इस मैच में भी फैंस भारी संख्या में पहुंचने वाले हैं। (IND-AUS in Raipur)

Related Articles

Back to top button