इंडिया ने नीदरलैंड को 56 रन से हराया, ग्रुप-2 में नंबर-1 पर पहुंची टीम

IND vs NED: भारत ने T-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा की पारियों के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रन बनाए। विराट ने 44 गेंदों पर 62, सूर्या ने 25 गेंदों पर 51 और रोहित ने 39 गेंदों पर 53 रन बनाए। वहीं नीदरलैंड के लिए फ्रेड क्लासेन और पॉल वॉन मीकेरन ने 1-1 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें:- Snake In Chhattisgarh : ये हैं छत्तीसगढ़ में पाए जानें वाले सबसे खतरनाक सांप, इनसे रहें सावधान

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नीदरलैंड को 20 ओवर में 180 रन बनाने का लक्ष्य दिया था। जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना पाई। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और अश्विन को 2-2 विकेट मिले। वहीं मोहम्मद शमी के खाते में एक सफलता आई। इस जीत के साथ ग्रुप-2 में भारतीय टीम 4 पॉइंट के साथ नंबर-1 पर पहुंच गई है। (IND vs NED)

पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय बल्लेबाज डच गेंदबाजों के आगे काफी देर तक खुल कर नहीं खेल पाए। पावर प्ले के 6 ओवर के बाद भारत का स्कोर 38/1 था। 10 ओवर के बाद भारतीय टीम 67/1 तक ही पहुंच पाई। 15 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 114/2 था। आखिरी पांच ओवर में भारत ने 65 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विक्रमजीत सिंह 9 बॉल में 1 रन बनाने के बाद बोल्ड हो गए। पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हुए केएल राहुल नीदरलैंड के खिलाफ भी फ्लॉप रहे। (IND vs NED)

तीसरे ओवर की चौथी गेंद मिडिल लेग पर फुलर थी। इसे राहुल फ्लिक करना चाहते थे, लेकिन अंदर आती गेंद को वो मिस कर गए। अंपायर ने तुरंत उंगलियां खड़ी कर दी। वो 12 बॉल में 9 रन बना पाए और उनका विकेट मीकेरेन ने लिया। हालांकि रिप्ले से जाहिर था कि राहुल आउट नहीं थे और बॉल लेग स्टंप मिस कर रही थी। रोहित शर्मा के मना करने के कारण राहुल ने DRS नहीं लिया। रोहित शर्मा ने 39 बॉल में 53 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़े, उनका स्ट्राइक रेट 135.89 का रहा। (IND vs NED)

रोहित शर्मा ने इस दौरान युवराज सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ा। वह भारत के लिए T-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 34 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 5वें ओवर की आखिरी बॉल पर रोहित शर्मा का आसान सा कैच छूट गया। रोहित को शॉर्ट गेंद मिली थी, जिसे वो पुल करना चाहते थे, लेकिन मिसटाइम हो गए। प्रिंगल ने एक आसान कैच छोड़ दिया। रोहित को अंपायर ने LBW आउट भी दे दिया था, लेकिन उन्होंने रिव्यू लिया और रिप्ले में साफ नजर आ रहा था कि गेंद विकेट पर नहीं लग रही है। भारत का तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के साथ है, जो 30 अक्टूबर को शाम 4.30 बजे से शुरू होगा। (IND vs NED)

Related Articles

Back to top button