मणिपुर के बाद अब राजस्थान में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया, हरकत में आई पुलिस

Brutality Like Manipur :  राजस्थान में आदिवासियों के खिलाफ अपराध के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के एक गांव में मणिपुर जैसी हैवानियत की घटना सामने आई है। यहां एक आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई।

यह भी पढ़ें:- भारत का पहला सोलर मिशन लॉन्च, 63 मिनट में अर्थ ऑर्बिट में पहुंचेगा आदित्य L-1

घटना में शामिल महिला के पूर्व पति समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने शुक्रवार रात अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ भेजा।

मामले में पूर्व पति सहित तीन गिरफ्तार

धरियावद के थाना प्रभारी पेशावार खान ने बताया कि गुरुवार को थाने क्षेत्र के पहाड़ी गांव में 21 वर्षीय महिला को उसके पूर्व पति काना और अन्य रिश्तेदारों ने निर्वस्त्र कर घुमाया। महिला के पूर्व पति काना सहित 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने शुक्रवार देर रात जयपुर में कहा कि राज्य सरकार ने घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और एडीजी दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ भेजा गया है। (Brutality Like Manipur)

घटना पर पूर्व सीएम ने की सरकार की आलोचना

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि लोगों के सामने गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो वायरल हुआ, लेकिन प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इस घटना ने राजस्थान को शर्मसार कर दिया है। बीजेपी नेता ने लोगों से सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर नहीं करने की भी अपील की। (Brutality Like Manipur)

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि लोगों के सामने गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो वायरल हुआ लेकिन प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं हुई. उन्होंने कहा कि इस घटना ने राजस्थान को शर्मसार कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता ने लोगों से सोशल मीडिया पर वीडियो साझा नहीं करने की भी अपील की.

Related Articles

Back to top button