मुख्य सचिव ने ली संभागायुक्त, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों की बैठक, विधानसभा चुनाव को लेकर दिए निर्देश

Chief Secretary DIG Meeting: छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने चिप्स कार्यालय रायपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली। बैठक में पुलिस महानिदेशक DIG अशोक जुनेजा और अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, विशेष रूप से मौजूद थे। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत निर्वाचन संबंधी कार्य त्वरित और पूरी सर्तकता से करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:- 4 नर्सिंग होम पर लगा 20-20 हजार रुपए का जुर्माना, कलेक्टर ने दिए बंद करने के आदेश

बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना और स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वीकृत कार्यों की विस्तार से समीक्षा की गई। उन्होंने स्वीकृत शेष रहे कार्यों को जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में खनिज के अवैध उत्खनन और परिवहन को रोकने के लिए बिलासपुर हाईकोर्ट द्वारा प्रकरण में पारित आदेश के पालन के निर्देश दिए गए। बैठक में स्वीकृत सड़क निर्माण के कार्यों के लिए भू-अर्जन प्रकरणों में और तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। कलेक्टरों को भू-अर्जन के प्रकरणों की लगातार मॉनिटरिंग करने को कहा गया है। (Chief Secretary DIG Meeting)

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित इस बैठक में सचिव राजस्व एन.एन. एक्का, सभी संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत समेत खनिज और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। वहीं मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में मंत्रालय महानदी भवन में राज्य जल और स्वच्छता मिशन की अपेक्स कमेटी की बैठक हुई। बैठक में जल जीवन मिशन के अंतर्गत विभिन्न जल प्रदाय योजनाओं के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई। बैठक में जल जीवन मिशन के अंतर्गत राज्य जल संसाधन उपयोग समिति के स्तर पर जल आरक्षण स्वीकृति के संबंध में अधिकारियों ने विस्तार से जानकारी दी। इसी तरह से राज्य जल स्वच्छता मिशन के कार्यों की भौतिक और वित्तीय प्रगति की भी समीक्षा की गई। (Chief Secretary DIG Meeting)

Related Articles

Back to top button