T-20 वर्ल्ड कप में आज दूसरा मैच खेलेगी टीम इंडिया, नीदरलैंड से पहली बार होगा मुकाबला

India vs Netherlands: आज टीम इंडिया T-20 वर्ल्ड कप में दूसरा मैच खेलेगी। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपना सफर जीत से शुरू किया है। पाकिस्तान को हराने के बाद अब हमारी टीम आज नीदरलैंड के खिलाफ उतरेगी। भारत और नीदरलैंड के बीच ये पहला T-20 मुकाबला होगा। हालांकि बारिश का साया इस मैच पर भी पड़ सकता है। बता दें कि नीदरलैंड को पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हार मिली थी।

यह भी पढ़ें:- ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक जल्द ही कर सकते हैं पीएम मोदी से मुलाकात, G20 समिट में हो सकते हैं शामिल

बता दें कि वर्ल्डकप के क्वालीफाइंग मुकाबलों में नीदरलैंड ने UAE और नामीबिया को हराकर तीन में से दो गेम जीते थे। नामीबिया वही टीम है, जिसने श्रीलंका को ग्रुप मुकाबले में हराया था। ग्रुप स्टेज की बात की जाए तो नीदरलैंड के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 20 ओवर में 144 पर ही रोक दिया था। बांग्लादेश बमुश्किल 9 रन से जीत पाई थी। सिडनी क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो इसे बैटिंग फ्रेंडली माना जाता है, जहां ज्यादातर मैच हाईस्कोरिंग रहे हैं। (India vs Netherlands)

विकेट में बाउंस है तो स्ट्रोकप्ले आसान हो जाता है। ऑस्ट्रेलिया का ये विकेट स्पिनर्स के लिए भी कुछ मददगार साबित होता आया है। इस ग्राउंड पर चेज के लिहाज से टीम इंडिया का अच्छा रिकॉर्ड रहा है। टीम इंडिया ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां 200 का टारगेट चेज करके जीत हासिल की थी। मंगलवार को जारी वेदर फोरकास्ट में बारिश का पूर्वानुमान सिर्फ 10% बताया गया था। बुधवार शाम अपडेट जारी किया गया। इसमें कहा गया कि बारिश का पूर्वानुमान 40% है। तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इसके अलावा हवा की रफ्तार 15 से 20 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। (India vs Netherlands)

दोनों टीमों के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 12.00 बजे शुरू होगा। मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। भारत बनाम नीदरलैंड मुकाबले से पहले बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने मैच खत्म किया। जब कोई अनुभवी खिलाड़ी मैच को अंत तक लेकर जाए तो विपक्षी टीम पर दबाव बढ़ जाता है। इसलिए मुझे लगता है विराट और हार्दिक जीत के श्रेय के हकदार हैं। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई बदलाव की गुंजाइश नहीं दिख रही है। ना ही किसी को आराम देने के बारे में सोचा जा रहा है। (India vs Netherlands)

ये हो सकते हैं दोनों टीमों प्लेइंग इलेवन

भारत में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह प्लेइंग इलेवन में शामिल रह सकते हैं। वहीं नीदरलैंड में मैक्स ओडॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स, रूलोफ वेन डेर मेर्वे, टिम प्रिंगल, टिम वान डेर गुटन, फ्रेड क्लासेन और पॉल वैन मीकेरेन प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं। फिलहाल देखना होगा कि इस मैच में जीत का ताज किसके सिर पर सजेगा। (India vs Netherlands)

Related Articles

Back to top button