वर्ल्ड कप में भारत का दूसरा मुकाबला आज, अफगानिस्तान के साथ होगी भिड़ंत

India Vs Afghanistan: वर्ल्ड कप 2023 में आज भारतीय टीम (11 अक्टूबर) दूसरा मुकाबला खेलेगी। भारत की भिड़ंत अफगानिस्तान से होगी। ये मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। टॉस 1.30 बजे होगा। बता दें कि टीम इंडिया के रेगुलर ओपनर शुभमन गिल डेंगू की वजह से इस मैच में भी नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन के ही ओपन करने की संभावना है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। शुभमन गिल टीम के साथ दिल्ली नहीं आए हैं। हालांकि उन्हें चेन्नई में हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वो तेजी से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन मैदान पर वापसी की तस्वीर अभी साफ नहीं है।

यह भी पढ़ें:- 6.3% की दर से बढ़ेगी भारत की इकोनॉमी, GDP को लेकर IMF का नया अनुमान

शुभमन की जगह इस मैच में मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को भी मौका दे सकता है। दूसरी तरफ अफगानिस्तान टीम में फिटनेस रिलेटेड कोई इश्यू नहीं है। टीम भारत को उसके घरेलू मैदान पर कड़ी चुनौती देना चाहती है। भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक सिर्फ तीन वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें दो मैच भारत ने जीते और एक टाई रहा। इस मैच में भी टीम इंडिया फेवरेट है। उसका हालिया फॉर्म शानदार रहा। इस वर्ल्ड कप की सबसे तगड़ी टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया ने 6 विकेट से हराकर सफर का आगाज किया। अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। बैटिंग में 2023 में टीम इंडिया के लिए अब तक शुभमन गिल टॉप स्कोरर रहे हैं, लेकिन वो इस मैच में नहीं खेलेंगे। लिहाजा सेकेंड बेस्ट स्कोरर विराट कोहली के इस साल की परफॉर्मेंस पर नजर डालते हैं। (India Vs Afghanistan)

गेंदबाजी मेंकुलदीप यादव टीम इंडिया में टॉपर हैं।अफगानिस्तान की तरफ से इब्राहिम जादरान ने इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन 500 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक भी लगाया। फजलहक फारूखी ने अच्छी गेंदबाजी की है। उन्होंने 12 मैच में 16 विकेट हासिल किए हैं। इस मैदान पर अब तक 27 वनडे मैच खेले गए हैं। पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 13 और टारगेट चेज करने वाली टीम ने भी इतने ही मैच जीते। एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका था। आखिरी 6 मैच में से 5 पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते। पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 260 रन है। भारत और अफगानिस्तान वनडे वर्ल्ड कप में इससे पहले सिर्फ एक बार आमने-सामने हुए हैं। मैच इंग्लैंड के साउथैम्प्टन ग्राउंड में 22 जून 2019 को खेला गया। तब विराट कोहली कप्तान थे। (India Vs Afghanistan)

उन्होंने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया। 50 ओवर में भारत ने 8 विकेट खोकर 224 रन बनाए। कोहली ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। जवाब में अफगान टीम 49.5 ओवर में 213 रन पर ऑलआउट हुई और सिर्फ 11 रन से मैच हार गई। भारत की ओर से आज रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन/सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज खेल सकते हैं। वहीं अफगानिस्तान से रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी खेलते नजर आ सकते हैं। (India Vs Afghanistan)

Related Articles

Back to top button