नशे में धुत ड्राइवर ने 30 लोगों को कुचला, बच्चों समेत 8 लोगों की मौत

Bihar Accident News: बिहार के वैशाली जिले में बड़ा हादसा हुआ है, जहां नशे में धुत एक ड्राइवर ने 30 लोगों को कुचल दिया, जिसमें 8 की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में 6 बच्चे भी शामिल हैं। ये सभी लोग पीपल के पेड़ के नीचे खड़े होकर पूजा कर रहे थे। तभी 120 की रफ्तार में एक ट्रक आया और लोगों को रौंदते हुए निकल गया। हादसा सुल्तानपुर गांव के पास हुआ। मरने वालों में सभी की उम्र 20 साल से कम है।

यह भी पढ़ें:- आम आदमी को फिर लगा महंगाई का झटका, मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी

हादसे के बाद गैस कटर से ट्रक को काटकर मृतकों को निकाला गया। ज्यादातर बच्चे ट्रक और पेड़ के बीच में फंसे थे। एक ग्रामीण ने बताया कि घटनास्थल पर सड़क किनारे ही देवस्थल बनाया गया है। 50-60 साल से वहां पूजा हो रही है। मृतकों की उम्र 8 से 20 साल के बीच है, जिसमें वर्षा कुमारी (8), सुरुचि (12), अनुष्का (8), शिवानी (8) , खुशी (10), चन्दन(20), कोमल (10) और सतीश (17) का नाम शामिल है। (Bihar Accident News)

वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुट गई। लोग मदद के लिए आगे आए और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। एक चश्मदीद ने बताया कि नेवतन की पूजा लगभग पूरी हो चुकी थी। सब अपने-अपने घर लौटने वाले थे कि तभी हाजीपुर से महनार की तरफ जा रहा अनियंत्रित ट्रक लोगों को कुचलता चला गया। इसके बाद वो पीपल के पेड़ में टकरा गया। चश्मदीद के मुताबिक अगर ट्रक पेड़ में नहीं टकराता तो 50 से ज्यादा लोगों की मौत होती। हादसे में 8 साल की अनुष्का की भी मौत हो गई। (Bihar Accident News)

अनुष्का के दादा राजकुमार ने बताया कि बाबा भुइयां की पूजा से पहले नेउतन का कार्यक्रम चल रहा था। सड़क के किनारे ही पीपल के पेड़ के पास गांव के लोग डाली लेकर खड़े थे। इसमें बच्चे, बुजुर्ग, महिला सभी शामिल थे। 5.30 बजे पूजा शुरू हुई। 9 बजे लगभग ये समाप्त होने वाली थी। तभी ट्रक आया और यहां खड़े लोगों को कुचल दिया। मेरी आंखों के सामने पोती की मौत हो गई। (Bihar Accident News)

वहीं हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए मदद देने का ऐलान किया। घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। इधर, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस घटना पर शोक जताया है। जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रुपए मदद देने का ऐलान किया। साथ ही घायलों के इलाज के निर्देश दिए। (Bihar Accident News)

झुग्गी बस्ती में आग लगने से 12 लोग घायल

इधर, मथुरा के थाना नौझील क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर एक खड़े ट्रैक्टर से एक अनियंत्रित कार के टकराने के बाद आग लग गई, जिसमें कार सवार 2 लोगों की मौत हो गई है। एसपी ग्रामीण त्रिगुण विसेन ने इसकी जानकारी दी है। पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी की एक झुग्गी बस्ती में रविवार शाम 8 बजे आग लगने से करीब 12 लोग घायल हो गए। घायलों में एक दमकलकर्मी और एक बच्चा भी शामिल है। इस हादसे में करीब 50 झुग्गियां जलकर खाक हो गई। (Bihar Accident News)

Related Articles

Back to top button