बीजापुर मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, दंतेवाड़ा IED ब्लास्ट, 2 जवान घायल

Naxalites Killed in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया है। दोनों के शव भी बरामद हो गए हैं। वहीं नक्सलियों को घेरने दंतेवाड़ा से निकले बस्तर फाइटर्स के 2 जवान IED की चपेट में आने से घायल गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। फिलहाल दोनों घायलों को रायपुर रेफर कर दिया गया है।दरअसल, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले की सरहद पर स्थिति पुरंगेल, पीडिया और आसपास के इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

यह भी पढ़ें:- हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी और 3 निर्दलीय विधायक BJP में हुए शामिल, शिमला में किया गया भव्य स्वागत

सूचना के आधार पर तीनों जिले से पुलिस फोर्स की संयुक्त टीम को सर्चिंग के लिए भेजा गया। इस बीच बीजापुर पुलिस मौके पर पहुंची, जहां मौजूद नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हो गई। इधर, दंतेवाड़ा से निकली टीम मुठभेड़ स्थल की ओर बढ़ रही थी। इसी बीच पुरंगेल के जंगलों में नक्सलियों की लगाई IED की चपेट में बस्तर फाइटर्स के 2 जवान आ गए, जिससे दोनों घायल हो गए। इनमें से एक जवान का नाम राकेश बताया जा रहा है। साथियों ने दोनों घायलों को मौके से निकाला और उन्हें फौरन चॉपर के जरिए रायपुर रेफर किया गया। दंतेवाड़ा के SP गौरव राय ने बताया कि तीनों जिले की फोर्स निकली थी। नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। (Naxalites Killed in Chhattisgarh)

जवानों ने 2 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

DRG, बस्तर फाइटर्स और CRPF की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है। वहीं दंतेवाड़ा के किरंदुल और बचेली रेलवे दोहरीकरण कार्य को प्रभावित करते हुए नक्सलियों ने फिर उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने काम में लगे वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया। इस बीच सर्चिंग पर निकले गश्त दल को देखकर जंगल में कुछ संदिग्ध भागने लगे, जिसमें से 2 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। पकड़े गए नक्सलियों की पहचान पोदिया उर्फ अजय पुनेम और सोना लेकाम के रूप में हुई है, जो मिलिशिया डिप्टी कमांडर और सदस्य के रूप में काम कर रहे थे। (Naxalites Killed in Chhattisgarh) 

Related Articles

Back to top button