साय कैबिनेट की बैठक को लेकर कांग्रेस का निशाना, बैज ने कहा- किसानों में भारी हताशा और आक्रोश

Congress on Cabinet Meeting: साय कैबिनेट के फैसले को लेकर कांग्रेस ने निराशा जाहिर की है। PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही हमने पहली कैबिनेट बैठक में किसानों की कर्ज माफी और धान के 2500 रुपए समर्थन मूल्य की घोषणा की, लेकिन धान खरीदी का अंतिम दौर आने के बाद भी अब तक भाजपा सरकार ने 3100 रुपए में खरीदी को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया है। इस वजह से किसानों में भारी हताशा और आक्रोश है। वहीं कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि धान की शेष राशि और महतारी वंदन को लेकर जनता को उम्मीदें थी, जो पूरी नहीं हुई।

यह भी पढ़ें:- प्रभारी बनने के बाद आज पहली बार छत्तीसगढ़ आएंगे सचिन पायलट, लोकसभा चुनाव को लेकर करेंगे मंथन

संचार प्रमुख ने कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर गारंटी दी थी कि भाजपा की सरकार बनने पर किसानों को एकमुश्त 3100 प्रति क्विंटल दिए जाएंगे। अब जब धान खरीदी अपने अंतिम चरण में है तब वे कह रहे हैं कि भुगतान बाद में होगा। यह किसानों के साथ सीधा-सीधा छलावा है। भाजपा की यह पुरानी आदत है वह किसानों का वोट लेने के लिए झूठे वादे करती है और चुनाव के बाद उन्हें ठगने का काम करती है। बता दें कि कल CM विष्णुदेव साय ने ऐलान करते हुए कहा था कि समर्थन मूल्य के अलावा अंतर की राशि किसानों को एकमुश्त दी जाएगी। कल हुई कैबिनेट की बैठक में दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। पहला रामलला दर्शन और दूसरा उच्च न्यायालय में महाधिवक्ता की नियुक्ति। (Congress on Cabinet Meeting)

मंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा छत्तीसगढ़वासियों को दी गई गारंटियों में से एक और गारंटी को पूरा करते हुए प्रदेश में रामलला दर्शन (अयोध्या धाम) योजना शुरू करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। धार्मिक नगरी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेशवासियों को रामलला के दर्शन कराने के लिए अयोध्या ले जाने की घोषणा की गई है, जिसके परिपालन में रामलला दर्शन योजना शुरू की जा रही है। इस योजना का क्रियान्वयन छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल द्वारा और बजट पर्यटन विभाग द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना के तहत हर साल लगभग 20 हजार यात्रियों को रामलला दर्शन के लिए यात्रा पर ले जाया जाएगा। (Congress on Cabinet Meeting)

Related Articles

Back to top button