पाकिस्तान से साफ हो रहे भारत के दुश्मन, लश्कर-ए-तैय्यबा का आतंकी अकरम गाजी मारा गया

Pakistani LeT Terrorist : भारत के दुश्मनों का देश से बाहर लगातार सफाया हो रहा है। भारत के खिलाफ अक्सर जहर उगलने वाले लश्कर-ए-तैय्यबा के आतंकी अकरम खान उर्फ अकरम गाजी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। अकरम गाजी को गुरुवार को पाकिस्तान के बाजौर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। वह 2018 से 2020 तक भर्ती सेल का हेड भी था।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बागियों पर फिर की बड़ी कार्रवाई, 15 नेताओं को किया पार्टी से निष्काषित

वह भारत के खिलाफ चरमपंथी गातिविधियों में शामिल था। वह आतंकियों की भर्ती के लिए जिम्मेदार था। कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने में उसकी अहम भूमिका थी। गाजी की हत्या के पीछे स्थानीय प्रतिद्वंदियों और लश्कर के भीतर आंतरिक संघर्ष को वजह माना जा रहा है। पाकिस्तान की एजेंसियां गाजी की हत्या की जांच कर रही हैं। (Pakistani LeT Terrorist)

दरअसल गुरुवार को पाकिस्तान के बाजौर में अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी की और अकरम गाजी को गंभीर रूप से घायल कर दिया. हालांकि हमले से जुड़ी परिस्थितियों का अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है. बता दें कि पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में स्थित बाजौर क्षेत्र तालिबान और अल-कायदा समेत विभिन्न चरमपंथी समूहों का गढ़ रहा है.

वर्ष 2018 में जम्मू-कश्मीर के सुंजवान में हुए आतंकी हमले का वह मास्टरमाइंड था। अकरम गाजी ने कश्मीर से ख्वाजा शाहिद का अपहरण कर लिया था। बाद में पीओके में नियंत्रण रेखा के पास उसका कटा हुआ सिर पाया गया था। वह भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रचने के मुख्य सूत्रधारों में से एक था। अकरम गाजी भारत के खिलाफ अपने भाषणों में जहरीले बोल बोलता था। वह आतंकियों की केंद्रीय भर्ती सेल का मुख्य सदस्य था। खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर में बाइक सवार बदमाशों ने उसे गोली मार दी। इससे पहले सितंबर माह में एक अन्य लश्कर कमांडर रियाज अहमद की पीओके के रावलकोट में अल कुटूस मस्जिद के बाहर हत्या कर दी गई थी।

पाकिस्तान में इस साल 2023 में कई आतंकियों की मौत हो गई है. इनमें खालिस्तान कमांडो फोर्स के प्रमुख परमजीत सिंह पंजवार, लश्कर-ए-तैयबा के मौलाना जियाउर रहमान और मुफ्ती कैसर फारूक. इन सभी लोगों को पाकिस्तान के अलग-अलग इलाके में अज्ञात लोगों ने मौत के घाट उतार दिया था. पिछले महीने 10 अक्टूबर को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शाहिद लतीफ को किसी अज्ञात लोगों ने मिलकर सियालकोट की एक मस्जिद में गोली मार कर हत्या कर दी थी. वो साल 2016 पठानकोट एयरबेस पर हमला करने वाले फिदायीन दस्ते के मुख्य संचालक जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य था. (Pakistani LeT Terrorist)

Related Articles

Back to top button