विश्व आदिवासी दिवस आज, मुख्यमंत्री भूपेश और राज्यपाल उइके ने दी बधाई

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

देशभर में आज विश्व आदिवासी दिवस मनाया जाएगा। आपको बता दें कि 1982 से हर साल 9 अगस्त को ये दिवस मनाया जाता है। केवल आदिवासियों के लिए नहीं, पूरे देश के लिए ये दिवस अहम है।

9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह वर्चुअल कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से राजधानी रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में होगा। मुख्यमंत्री भूपेश ने विश्व आदिवासी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, ‘ आज #विश्व_आदिवासी_दिवस के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों विशेषकर आदिवासी समाज को बधाई एवं शुभकामनाएं।
जनजातियों की प्राचीन कला और संस्कृति छत्तीसगढ़ की अनमोल धरोहर है। राज्य सरकार उनकी प्राचीनतम परंपरा, संस्कृति और जीवन मूल्यों को सहेजते हुए उनके विकास के लिए लगातार प्रयासरत है।’

वहीं राज्यपाल अनुसुइया उइके ने विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर देश और प्रदेश के आदिवासी समाज एवं समस्त नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि छत्तीसगढ़ देश के उन प्रदेशों में शामिल है, जहां पर करीब 32 प्रतिशत आदिवासी निवासरत हैं। हमारे आदिवासी समाज के लोग सदैव प्राचीन समय से संस्कृति-परंपराओं एवं प्रकृति के संरक्षक रहे हैं। इस अवसर पर मैं उन्हें नमन करती हूं। मैं सभी को पुनः विश्व आदिवासी दिवस की शुभकामनाएं देती हूं।

Related Articles