IRCTC का बम्पर ऑफर, सिर्फ 11 हजार खर्च कर घूमें देश के ये फेमस टूरिस्ट स्पॉट

Whatsaap Strip

न्यूज़ डेस्क

अगर आप भी घूमने के शौक़ीन हैं तो इस कोरोना काल में भारतीय रेल आपके लिए घूमने का एक सुनहरा मौका दे रहा है। घूमने-फिरने के शौकीन लोगों के लिए इंडियन रेलवे एक खास ऑफर लेकर आया है। IRCTC के इस टूर पैकेज में आपको भारत दर्शन कराएं जाएंगे. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) 29 अगस्त से ‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ का संचालन करेगा।

खर्च करने होंगे सिर्फ इतने रुपए

भारत दर्शन ट्रेन आपको कम खर्च में ही कई जगहों पर घुमाएगी. इस पैकेज में आपको सिर्फ 11,340 रुपये खर्च करने होंगे। भारत दर्शन ट्रेन ज्योतिर्लिंग के साथ ही द्वारिका और स्टैचू ऑफ यूनिटी के दर्शन भी कराएगी। ये ट्रेन हैदराबाद-अहमदाबाद-निष्कलंक महादेव शिव मंदिर-अमृतसर-जयपुर और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जैसी कई जगहों पर जाएगी।

ऐसे करें बुकिंग

आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.irctc.co.in/ के जरिए आप बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा IRCTC के पर्यटक सुविधा केंद्र से भी बुकिंग कराने की सुविधा होगी।

कौन-कौन सी सुविधाएं मिलेंगी

– ट्रेन की यात्रा स्लीपर क्लास में होगी.
– यात्रियों को रात में रहने की व्यवस्था मिलेगी.
– इसके अलावा धर्मशाला में फ्रेश अप/ मल्टी शेयरिंग आधार की सुविधा होगी.
– सुबह में चाय या कॉफी, नाश्ता, लंच और डिनर के अलावा रोजाना 1 लीटर पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा.
– नॉन एसी रोड ट्रांसपोर्ट की सुविधा SIC बेसिस पर मिलेगी.
– ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट और ट्रेन में सिक्योरिटी की सुविधा होगी.
– इसके साथ, यात्रियों का ट्रेवल इंश्योरेंस भी होगा.
– सेनिटाइजेशन किट भी मिलेगी

29 अगस्त से 10 सितंबर तक चलेगी यात्रा

‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ 29 अगस्त से शुरू होकर 10 सितंबर तक चलेगी। मदुरै, डिंडीगुल, करूर, इरोड, सेलम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, नेल्लोर, विजयवाड़ा इसके बोर्डिंग और डी बोर्डिंग प्वाइंट्स होंगे।

इन सुविधाओं के लिए अलग से करना होगा खर्च

आपको बता दें अगर आप पर्सनल केयर, लॉन्ड्री और मेडिकल की सुविधा के लिए आपको अलग से पैसे देने होंगे। इसके अलावा कहीं भी घूमने के लिए एंट्री फीस के लिए आपको अपने पास से पैसे खर्च करने होंगे। बोटिंग के चार्ज भी अलग से लगेंगे। टूर गाइड के लिए भी आपको अपना पैसा खर्च करना होगा।

Related Articles