Israel Palestine Conflict : हमास के हमले को PM Modi ने बताया दुखद, बोले- इजरायल के साथ खड़े हैं…

Israel Palestine Conflictप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल पर हमास के हमले में कम से कम 22 लोगों के मारे जाने पर दुख व्यक्त किया। शोक और प्रार्थना करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि भारत इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़ा है। हमास समूह द्वारा दागे गए रॉकेटों के इजराइल में युद्ध शुरू होने के कुछ घंटों बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा। हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

यह भी पढ़े :- घर से कॉलेज आने-जाने के लिए विद्यार्थियों को निःशुल्क मिलेगी परिवहन सुविधा, CM बघेल ने छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना का किया शुभारंभ

इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने टेलीविज़न संबोधन में बड़े पैमाने पर सेना के जमावड़े और युद्ध की शुरुआत की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हम युद्ध में हैं, किसी ऑपरेशन या राउंड में नहीं। आज सुबह हमास ने इज़राइल और उसके नागरिकों पर एक जानलेवा हमला किया। दुश्मन को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी…हम युद्ध में हैं और हम इसे जीतेंगे। इजराइल में युद्ध के मद्देनजर, विदेश मंत्रालय ने इजराइल में भारतीयों को अनावश्यक आवाजाही से बचने और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहने के लिए सचेत किया। (Israel Palestine Conflict)

विदेश मंत्रालय ने कहा कि इज़राइल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इज़राइल में सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सतर्क रहें, स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें। कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहें। अतिरिक्त जानकारी के लिए, कृपया इज़राइली होम फ्रंट कमांड वेबसाइट या उनकी तैयारी विवरणिका देखें। हमास के आतंकवादियों ने शनिवार को अवरुद्ध गाजा पट्टी से हवा, समुद्र और जमीन के जरिए घुसपैठ कर इजरायल पर चौतरफा हमला शुरू कर दिया, जिसे इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष में अभूतपूर्व वृद्धि के रूप में देखा जा रहा है। (Israel Palestine Conflict)

Related Articles

Back to top button