Israel-Palestine War: हमास के हमले में अबतक 700 इजराइली नागरिकों की मौत, 2000 से ज्यादा घायल

Israel-Palestine War: हमास द्वारा इजराइल में हुए हमले के बाद अबतक 700 इजराइली नागरिकों की मौत हो चुकी है. वहीं 2000 से ज्यादा लोग घायल हैं. मरने वालों में दर्जनों सैनिक और पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. अधिकारियों के मुताबिक कई इजराइलियों को बंधक बनाकर गाजा ले जाया गया है.

बता दें कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इजराइल से जंग के बीच हमास ने बयान जारी किया है. हमास ने कहा कि ये जंग अभी और तेज होगी. वेस्ट बैंक और लेबनान तक जंग फैलेगी.खबरों के मुताबिक हमास ने 100 लोगों को बंधक बना रखा है.

यह भी पढ़े :- Horoscope 10 October 2023 : मंगलवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

इजराइल भी हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. हमास के हमले के बाद इजराइल डिफेंस फोर्सेज लगातार अटैक कर रही हैं. दोनों पक्षों के हमलों में सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू इजराइली सेना के वॉर रूम में मौजूद हैं.

हमास ने इजराइल पर पांच हजार रॉकेट दागे थे जिससे इजराइल का रक्षा कवज रोक नहीं पाया और फेल हो गया. जब तक इजराइल ने कड़े कदम उठाने शुरू किए, तब तक हालात बेकाबू हो चुके थे. (Israel-Palestine War)

इस बीच नेतन्याहू ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन, जर्मनी, इटली, यूक्रेन के नेताओं से फोन पर बात की है। इन सभी देशों ने इजरायल के समर्थन की घोषणा की है। इजरायली हमलों से बचने के लिए गाजा इलाके में रहने वाले 20 हजार फलस्तीनी अपने घर छोड़कर बाहरी इलाकों में बने 44 स्कूलों में आ गए हैं। संयुक्त राष्ट्र उनके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कर रहा है। (Israel-Palestine War)

Related Articles

Back to top button