धान खरीदी केंद्र में अनियमितता के चलते 2 कर्मचारी निलंबित, 4 के खिलाफ FIR दर्ज

Whatsaap Strip

Janjgir Action News: जांजगीर-चांपा जिले के धान खरीदी केंद्र कोरबी में धान खरीदी में अनियमितता का मामला पकड़ में आने पर दो कर्मचारियों को निलंबित करने के साथ ही थाने में FIR दर्ज कराया गया है। कलेक्टर जांजगीर-चांपा से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेवा सहकारी समिति कोरबी में फर्जी पंजीयन की शिकायत की जांच सही पाये जाने पर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एस.के. जोगी और धान खरीदी केन्द्र के प्रभारी सह ऑपरेटर विकास सिंह को निलंबित कर FIR दर्ज कराया गया है। इस कार्य में संलिप्त पूजा अग्रवाल और जितेन्द्र अग्रवाल के खिलाफ भी प्रशासन ने FIR  दर्ज कराया है।  (Janjgir Action News)

यह भी पढ़ें:- CRPF ने छत्तीसगढ़ और झारखंड में स्थापित किए तीन फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस, नक्सली श्रृंखला को तोड़ने में मिलेगी मदद

गौरतलब है कि जांजगीर-चांपा जिले में धान खरीदी में किसी भी तरह की अफरा-तफरी की रोकथाम के लिए कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में सतत निगरानी रखी जा रही है। धान खरीदी की व्यवस्था की शिकायत से लेकर फर्जी पंजीयन, अवैध धान के विक्रय और अन्य गड़बड़ियों की जांच-पड़ताल के लिए अनुभाग स्तर पर चार जांच दल गठित किए गए हैं, जो शिकायतों की जांच कर तत्परता से कार्रवाई कर रहे हैं। सेवा सहकारी समिति कोरबी में पाए गए अनियमितता के जांच दल में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कमलेश नंदिनी साहू, उप पंजीयक उमेश गुप्ता, नोडल अधिकारी जिला सहकारी बैंक अश्वनी पांडेय, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख शाखा विनय पटेल शामिल थे। (Janjgir Action News)

लापरवाही बरतने पर कार्रवाई

इधर, कोरिया में भी सहायक पंजीयक सहकारी संस्था विजय सिंह उइके ने बताया कि कलेक्टर द्वारा आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित, जामपारा पंजीयन क्रमांक 03 के निरीक्षण में सहायक समिति प्रबंधक प्रभाकर सिंह द्वारा छत्तीसगढ़ शासन के जारी धान खरीदी नीति में दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार धान खरीदी कार्य न कर घोर लापरवाही बरतना और अनियमितता पाया गया। जिसके कारण प्रभाकर सिंह सहायक समिति प्रबंधक आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित जामपारा पंजीयन क्रमांक 03 को धान खरीदी प्रभारी कार्य से पृथक करते हुए उनके स्थान पर संजीव कुमार दुबे समिति सहायक आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित सरभोंका को आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित जामपारा पंजीयन क्रमांक 03 का खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में धान खरीदी के लिए धान खरीदी प्रभारी नियुक्त किया जाता है । (Janjgir Action News)

Related Articles