निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर दंपति समेत 6 लोग जिंदा जले

Jharkhand Fire News: झारखंड के धनबाद में दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां एक निजी अस्पताल में भीषण आग लग गई, जिसमें 6 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई है। हादसे के वक्त सभी लोग सो रहे थे। वहीं डॉक्टर का शव बाथटब से मिला है। कहा जा रहा है कि खुद को बचाने के लिए वे पानी के टब में बैठ गए थे, जहां से उनकी लाश मिली है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि आग स्टोर रूम से शुरू हुई होगी।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में IPS के बाद कई कलेक्टर्स के भी हुए तबादले, देखें पूरी सूची

अस्पताल का नाम हाजरा क्लिनिक एंड हॉस्पिटल है, जो धनबाद के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के टेलिफोन एक्सचेंज रोड पर है। डॉक्टर परिवार समेत क्लीनिक के फर्स्ट फ्लोर पर रहते थे। हादसे में डॉक्टर दंपति, उनकी नौकरानी, डॉक्टर हाजरा के भांजे समेत 6 की दम घुटने से मौत हो गई है। सभी के शव अलग-अलग कमरों से बरामद हुए हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि धनबाद स्थित हाजरा मेमोरियल अस्पताल में देर रात लगी आग से प्रसिद्ध डॉक्टर दंपति डॉ विकास और डॉ प्रेमा हाजरा समेत कुल 6 लोगों की मृत्यु की खबर से मन व्यथित है। (Jharkhand Fire News)

उन्होंने कहा कि परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे। वहीं महाराष्ट्र के ठाणे के भिवंडी में एक दो मंजिला इमारत गिर गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इधर, पटना में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो अलग-अलग जगहों पर फायरिंग हुई। घटना में एक युवक घायल हो गया। पहली घटना पटना यूनिवर्सिटी के सैदपुर इलाके की है, जहां पुलिस की मौजूदगी में विसर्जन जुलूस निकाला जा रहा था। जुलूस में काफी संख्या में छात्रों की भीड़ थी। इसी दौरान किसी ने 4-5 राउंड फायरिंग की, जिसमें जुलूस में शामिल छात्र धीरज घायल हो गया। वहीं दूसरी घटना पटना के नाला रोड इलाके की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, एक युवक फायरिंग करने के बाद फरार हो गया, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। (Jharkhand Fire News)

Related Articles

Back to top button