ओडिशा में बड़ा ट्रेन हादसा, 50 लोगों की मौत की खबर, कई यात्री घायल

Train Accident in Odisha: ओडिशा के बालासोर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। दरअसल, कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गई, जिसकी वजह से ट्रेन की 8 बोगियां पलट गई हैं। वहीं ट्रेन का इंजन मालगाड़ी पर चढ़ गया। हादसे में 50 लोगों की मौत की खबर है। जबकि 150 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की खबर है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। राहत और बचाव का काम चल रहा है। ट्रेन हावड़ा से चेन्नई जा रही थी। अभी तक 150 से अधिक यात्रियों को बहानागा के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। बालासिनोर और आसपास के अन्य जिलों से भी मेडिकल की टीम मदद के लिए रवाना हो गई है। इस रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का समापन कल, CM भूपेश बघेल होंगे शामिल

हादसे को लेकर प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर 6782262286 जारी किया है। एडिशनल DMET ने बताया कि 15 एंबुलेंस मौके पर भेज दी गई हैं। घायलों को सोरो सीएचसी में शिफ्ट करना शुरू कर दिया गया है। कुछ को बेहतर इलाज के लिए रेफर भी किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि एक ही लाइन पर दोनों गाड़ियों के आ जाने की वजह से ये हादसा हुआ है। रेलवे ट्रेक पर लगा सिग्नल खराब होने के चलते दोनों ट्रेन एक ही पटरी पर आकर टकरा गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये ट्रेन दोपहर 3.15 मिनट पर शालीमार स्टेशन से निकली थी। ओडिशा के बालासोर से 40KM दूर बहानागा स्टेशन के पास मालगाड़ी से टकराकर पटरी से उतर गई। (Train Accident in Odisha)

विशेष राहत आयुक्त कार्यालय की ओर से कहा गया है कि बालासोर के कलेक्टर को सभी आवश्यक व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर SRC को सूचित करने का निर्देश दिया गया है।  कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के संबंध में पूछताछ के लिए रेलमदद अस्थायी हेल्पलाइन नंबर (044- 2535 4771) जारी किया। वहीं ट्रेन दुर्घटना को लेकर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों की मदद के लिए ओडिशा सरकार, दक्षिण पूर्व रेलवे के साथ समन्वय कर रही है। आपातकालीन नियंत्रण कक्ष को तुरंत 033- 22143526/22535185 नंबर के साथ सक्रिय कर दिया गया है। (Train Accident in Odisha)

Related Articles

Back to top button