सरकारी कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, 11 लाख कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

Karmchariyon Ko Diwali Gift: केंद्र सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा दिया है। दरअसल, केंद्र ने दिवाली से पहले बोनस का ऐलान किया है। रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों के वेतन के बराबर बोनस दिया जाएगा। इसका फायदा 11 लाख कर्मचारियों को मिलेगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनियाभर में रसोई गैस की कीमतें बढ़ रही हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को 22 हजार करोड़ रुपए का वन टाइम ग्रांट दिया गया है, ताकि आम लोगों पर बढ़ती कीमतों का बोझ न पड़े।

यह भी पढ़ें:- CM ने रमन सिंह से कहा मांगें माफी, नहीं तो करूंगा मानहानि का केस

सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को राहत देते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा बोनांज देने का ऐलान किया है। मंत्री अनुराग ठाकुर ने कैबिनेट मीटिंग में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को रसोई गैस के घाटे की भरपाई के लिए 22 हजार करोड़ रुपए के आवंटन को मंजूरी मिली है। ये कंपनियां LPG गैस मार्केट रेट से नीचे बेचकर नुकसान उठा रही हैं। ऐसे में यह सब्सिडी देकर सरकार उन्हें राहत दे रही है। इस फैसले से ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को फायदा मिलेगा। (Karmchariyon Ko Diwali Gift)

वहीं केंद्रीय कैबिनेट में PM डिवाइन योजना को मंजूरी दी गई है। इसमें सरकार आने वाले 4 सालों (2022-23 से 2025-26) में 6,600 करोड़ रुपए खर्च करेगी। ये एक केंद्रीय क्षेत्र की योजना है, जिसका 100% वित्तपोषण केंद्र सरकार द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा कैबिनेट में गुजरात का दीनदयाल पोर्ट में PPP मॉडल पर कंटेनर टर्मिनल बनाने और मल्टी पर्पज कारगो बनाने का फैसला लिया गया है। मिलेगा। (Karmchariyon Ko Diwali Gift)

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी जी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं। ऊना में IIIT का उद्घाटन होगा और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर ऊना से दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा। आज तक हिमाचल प्रदेश में जो रेलवे का विस्तार हुआ है वो मोदी जी की देन है।

Related Articles

Back to top button