Kharora Helping Hands School: खरोरा में हमर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत हेल्पिंग हैंड्स स्कूल द्वारा शानदार प्रस्तुति

Kharora Helping Hands School: 17 अगस्त को हेल्पिंग हैंड्स स्कूल के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाई जा रही अभियान “हमर तिरंगा” साप्ताहिक योजना के उपलक्ष्य में एक शानदार जुलूस का आयोजन कर देश की सुरक्षा में शामिल और वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों और दिव्यपुरुषों को श्रद्धांजलि दी, जिसमें कक्षा 4 से लेकर 12वीं तक के बच्चे शामिल हुए। स्कूल के बच्चों ने जहां तिगड़ा चौक में स्वर्णिम भारत को भावुक नाटकीय कला के द्वारा प्रस्तुत किया जिसे देखकर दर्शकों ने अपने आंसू रोक नहीं पाए। (Kharora Helping Hands School)

यह भी पढ़ें:- CM Ka Bhatapara Daura: 18 अगस्त को भाटापारा आएंगे CM भूपेश बघेल, शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

वहीं दूसरी ओर एक शानदार डांस कर दर्शकों को प्रभावित किया। नाटक के जरिए बच्चों ने दर्शकों को एक बहुत अच्छा संदेश दिया और सारे दर्शकों ने भी खूब बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए उनके साथ जय हिंद ,भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए जिससे पूरा शहर भारत की आजादी के उत्सव से गुंजायमान हो गया।हमारा मुख्य उद्देश्य दर्शकों के मन में राष्ट्र के प्रति जागरूकता लाना और राष्ट्रभक्ति की भावना को उत्पन्न करना था । उसके साथ ही हम अपने सारे स्वंत्रता सेनानी , वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों और देश की सुरक्षा के लिए बॉर्डर पर तैनात सिपाहियों को सम्मानित और उनका आभार व्यक्त किए । हमारे साथ शामिल होकर सारे खरोरा के दर्शकों ने भी स्वतंत्रता सेनानियों और सैनिकों को याद कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। (Kharora Helping Hands School)

रायपुर में 24 और 25 अगस्त को पावस प्रसंग का आयोजन 

छत्तीसगढ़ शासन के संस्कृति विभाग द्वारा शास्त्रीय संगीत पर आधारित दो दिवसीय पावस प्रसंग का आयोजन 24 और 25 अगस्त को रायपुर स्थित महंत घासीदास स्मारक संग्रहालय के मुक्ताकाशी मंच पर आयोजित होगा। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत कार्यक्रम के दौरान आकार प्रशिक्षण शिविर 2022 के कला गुरूओ को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित करेंगे। पावस प्रसंग में शास्त्रीय नृत्य, गीत, संगीत के वरिष्ठ निवोदित एवं प्रतिभाशाली कलाकारों द्वारा ऋतु श्रृंगार पर केंद्रित कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। कलाकारों द्वारा कुल 12 प्रस्तुतियां दी जाएगी। दर्शकों के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा। (Kharora Helping Hands School)

Related Articles

Back to top button