August Bank Chhutti Update: कल से लगातार 4 दिनों तक नहीं खुलेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्ट

August Bank Chhutti Update: कल से अगले 4 दिनों तक बैंकों की छुट्टियां फिर से शुरू हो रही है, जिसकी वजह से आपके काम-काज प्रभावित होंगे। बता दें कि बीते दिनों 15 अगस्त से पहले बैंकों में एक साथ कई छुट्टियां पड़ी थीं। वहीं 15 अगस्त पर भी बैंकों में कामकाज नहीं होने की वजह से कई लोगों के बैंक से जुड़े काम अटक गए थे। वहीं कल से फिर बैंकों की 4 दिन की छुट्टियां शुरू हो रही हैं। इसके अलावा इस महीने के बचे 14 दिनों में बैंकों में 8 दिन काम नहीं होगा। हालांकि ये छुट्टियां अलग-अलग क्षेत्र के हिसाब से अलग-अलग हैं। ऐसे में आप यहां देख सकते हैं कि आपके क्षेत्र में किस दिन बैंक बंद रहेंगे। ताकि आपको परेशानी का सामना न करना पड़े। (August Bank Chhutti Update)

तारीख  बैंक बंद रहने की वजह इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक
18 जन्माष्टमी भुवनेश्वर, चेन्नई, कानपुर और लखनऊ
19 जन्माष्टटमी (श्रावण वाद-8)/ कृष्ण जयंती अहमदाबाद, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला और श्रीनगर
20 श्री कृष्ण अष्टमी हैदराबाद
21 रविवार सभी जगह
27 चौथा शनिवार सभी जगह
28 रविवार सभी जगह
29 श्रीमंत शंकरदेव की तिथि गुवाहाटी
31 गणेश चतुर्थी अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलूरु, भुवनेश्वर, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, नागपुर और पणजी

यह भी पढ़ें:- August Bank Chhutti: अगस्त में बैंक कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, देखें पूरी लिस्ट

बता दें कि गुवाहाटी में 27 से 29 अगस्त तक लगातार 3 दिन कामकाज नहीं होगा। 27 को चौथा शनिवार, 28 रविवार और 29 अगस्त को श्रीमंत शंकरदेव की तिथि के कारण बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बैंक में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा हर महीने छुट्टियों की सूची पहले ही जारी कर दी जाती है। बता दें कई राज्यों के बैंकों में समारोहों और कैलेंडर के आधार पर अलग-अलग छुट्टियां मिलती है। RBI ने क्षेत्रीय छुट्टियों और कैलेंडर के आधार पर बैंकों के लिए कई छुट्टियां रखी हैं। अगस्त की बात करें तो इस महीने बैंकों में छुट्टियों की भरमार है। कई बार हमें बैंक से संबंधित जरूरी काम पड़ता है, लेकिन उस दिन बैंक की छुट्टी रहती है और हम परेशानी में पड़ जाते हैं। (August Bank Chhutti Update)

Related Articles

Back to top button