महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल में शोभायात्रा के दौरान हंगामा, पथराव और आगजनी की गई

Stone Pelting During Procession: गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में रामनवमी जुलूस के दौरान जमकर हंगामा हुआ है। तीनों राज्यों के कई जगहों पर हिंसा, पथराव और आगजनी की घटनाएं सामने आई हैं। गुजरात के वडोदरा में शोभायात्रा पर दो अलग-अलग जगहों पर हमला किया गया। सबसे पहले फतेहपुरा, इसके बाद कुंभारवाडा में पत्थरबाजी की घटना सामने आई। हालांकि इन घटनाओं की असली वजह अभी तक सामने नहीं आई है। वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी कुछ लोगों ने शोभायात्रा पर पथराव किया।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल ने पत्नी के साथ की कन्या पूजा, प्रदेश की खुशहाली की कामना की

इधर, महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में मंदिर के बाहर कुछ लोगों ने आगजनी की। पुलिस की गाड़ियों में भी आग लगा दी गई। वडोदरा में कुंभारवाडा इलाके में कुछ लोगों ने रामनवमी पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव किया। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को काबू में कर लिया है। इससे पहले दोपहर में करीब 2 बजे के करीब फतेहपुरा इलाके में भी शोभायात्रा पर पथराव हुआ था। दंगाइयों ने सड़क पर खड़े वाहनों में भी तोड़फोड़ की। घटना के बाद इलाके की दुकानें बंद कर दी गई थी। (Stone Pelting During Procession)

बता दें कि हावड़ा में शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी। हालात तनावपूर्ण हैं, ऐसे में यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने इलाके में फ्लैग मार्च किया। महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के किराडपुरा इलाके में बुधवार रात दो गुटों के बीच झड़प हुई थी। लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और कई वाहनों में आग लगा दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पथराव किया था। हमले में 2 पुलिसकर्मियों समेत पांच से छह लोग घायल हो गए।  संभाजीनगर के सांसद इम्तियाज जलील ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यहां झड़प शराबियों के दो गुटों में हुई। उन्होंने ही पत्थरबाजी की। राम मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ। मंदिर में कोई नहीं गया। इसलिए नागरिकों को अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए। बता दें कि बीते कुछ वक्त से हिंदू शोभायात्रा और जुलूस पर हमले की घटनाएं बढ़ गई है। (Stone Pelting During Procession)

 

Related Articles

Back to top button