कुवैत हादसे के बाद केरल सभा के कार्यक्रम रद्द, नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया

Kuwait Incident Update: कुवैत आग हादसे के बाद लोक केरल सभा की उद्घाटन बैठक, सेमिनार और संबंधित कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। लोक केरल सभा की बैठक निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 14-15 जून को होगी, लेकिन कोई उत्सव नहीं होगा। केरल सीएमओ ने इसकी जानकारी दी है। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कुवैत सिटी में आग लगने से 40 से ज्यादा भारतीयों की मौत की भयावह खबर से स्तब्ध और दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और मैं सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मध्य पूर्व में हमारे श्रमिकों की स्थिति गंभीर चिंता का विषय है।

यह भी पढ़ें:- कुवैत में आग से 41 भारतीयों समेत 49 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अपने समकक्षों के साथ मिलकर अपने नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए और सम्मानजनक जीवन स्तर सुनिश्चित करना चाहिए। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह बहुत दुखद है और चिंताजनक है, जो भी राहत हम उन्हें भेज सकते हैं, वह किया जाना चाहिए। कुवैत में बहुत अच्छी सेवाएं हैं और मुझे उम्मीद है कि सरकार हर संभव मदद करेगी, क्योंकि ऐसी स्थिति में सरकार की यह जिम्मेदारी है। सभी विपक्षी दल सहयोग करेंगे। सरकार को जल्द से जल्द कदम उठाने चाहिए और कुवैत से जो भी जानकारी उन्हें मिलती है, उसे साझा करना चाहिए क्योंकि इससे बहुत लोगों को राहत मिलेगी। (Kuwait Incident Update)

कांग्रेस सांसद थरूर ने जताया दुख

कांग्रेस नेता और केरल के नेता प्रतिपक्ष वी.डी. सतीशन ने कहा कि मंगफ ब्लॉक 4 में लेबर कैंप में लगी आग में कई लोगों की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में कई मलयाली लोगों की जान चली गई। यह एक ऐसी त्रासदी है जिसने पूरे केरल को रुला दिया। उम्मीद है कि केंद्र और राज्य सरकारों के समन्वय से मृतकों का विवरण उपलब्ध हो जाएगा।  कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि यह वाकई बहुत दुखद है। यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि आग में 41 लोग मारे गए हैं। कई लोग घायल हैं। यह याद दिलाता है कि हमारे प्रवासी कामगारों को कितना कष्ट सहना पड़ता है जब वे अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए विदेश जाते हैं और इस स्थिति में पहुंच जाते हैं। (Kuwait Incident Update)

भाजपा नेता ने भी जताया दुख

कांग्रेस सांसद ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि कुवैत सरकार जो भी दोषी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। हम सभी को बहुत दुख है और हम उनके प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। हमें अपने प्रवासी कामगारों को समर्थन देने की क्षमता बनाने के लिए तुरंत कार्य करने की आवश्यकता है, चाहे वे कहीं भी जाएं, इसलिए मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि वह बिना किसी देरी के संसद में एक गंभीर विधेयक लेकर आए जो प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा को बढ़ाएगा, चाहे वे कहीं भी जाएं। भाजपा नेता शाइना एन.सी. ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुवैत में हमारे भारतीयों की जान चली गई। हम उम्मीद करते हैं कि विदेश मंत्रालय इस दिशा में काम कर रहा है कि कैसे पीड़ितों को राहत पहुंचाई जाए। (Kuwait Incident Update)

Back to top button