निर्माणाधीन पुल का स्लैब गिरने से एक की मौत, करीब 30 मजदूर मलबे में दबे

Under Construction Bridge collapses in Bihar : बिहार के सुपौल में निर्माणाधीन पुल का स्लैब गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं पुल का स्लैब गिरने से मलबे में करीब 30 मजदूर दबे हुए हैं. सुपौल के भेजा-बकौर के बीच मरीचा के पास यह हादसा हुआ है. जहां एक पुल का निर्माण चल रहा था.

यह भी पढ़ें:- भूपेश बघेल के स्लीपर सेल वाले बयान पर सियासत तेज, CM और डिप्टी CM ने कसा तंज

सुपौल में शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे एक निर्माणाधीन पुल गिरने से करीब 30 मजदूर दबे हुए हैं. हालांकि खबर लिखे जाने तक उनकी संख्या की पुष्टि नहीं हो पाई है. इस घटना के बाद तुरंत आसपास के लोग वहां जुट गए. निर्माणाधीन पुल के पीलर नंबर 152, 153 और 154 के बीच का गार्डर गिरा है. बताया जाता है कि इस पुल का निर्माण 1200 करोड़ रुपए की लागत से हो रही है.

जो पुल हादसा हुआ है, वह सुपौल के बकोर में बना हुआ था. वहीं इस हादसे के बाद कंपनी कई बड़े अधिकारी और मैनेजर फरार हो गए हैं. इस वक्त पुल के निर्माण का ठेका ट्रांस रेल कंपनी के पास है. भारत माला प्रोजेक्ट के तहत 10.5 किलोमीटर लंबे इस पुल का निर्माण चल रहा है.

छह लोग घायल- एसपी
इस पुल का निर्माण सुपौल से मधुबनी जाने के लिए बकोर में हो रहा था. इस पुल हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है. घटना स्थल पर कई बड़े अधिकारी मौजूद हैं. घटना के संबंध में जानकारी देते हुए सुपौल एसपी ने कहा, ‘इस घटना में छह लोग घायल हैं. (Under Construction Bridge)

इस घटना के कुछ देर बाद ही लोगों ने वहां पर हंगामा शुरू कर दिया है. लोगों का आरोप है कि जिस पुल का निर्माण हो रहा था उसकी गुणवत्ता ठीक नहीं है. यहां मजदूरों की सेफ्टी के लिए कोई ठोस उपाय नहीं किया गया है. लोगों का आरोप है कि गार्डर के नीचे करीब 30 मजदूर दबे हुए हैं. कई लोगों को निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया गया है. (Under Construction Bridge)

Related Articles

Back to top button