नेता ने सालगिरह पर पत्नी को गिफ्ट की एके-47, विवाद पर बोले – ये तो खिलौना है

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व नेता रियाजुल हक उस वक्त विवादों में घिर गए जब उन्होंने अपनी पत्नी को उनकी पहली शादी की सालगिरह पर एके-47 राइफल गिफ्ट की। रियाज़ुल द्वारा सोमवार को सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी सबीना यास्मीन की एके-47 बंदूक पकड़े हुए तस्वीर साझा करने के बाद विवाद पैदा हो गया।

स्थानीय भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और सीपीआईएम द्वारा ‘तालिबान शासन को बढ़ावा देने’ के लिए आलोचना किए जाने के बाद रियाज़ुल ने पोस्ट हटा दी। सैन्य और अर्धसैनिक अभियानों में इसके उपयोग के लिए व्यापक रूप से पहचानी जाने वाली राइफल ने समुदाय को इस तरह के इशारे के पीछे रियाज़ुल के इरादों के बारे में अटकलें लगाने पर मजबूर कर दिया।

यह भी पढ़े :- भोरमदेव अभ्यारण्य में नहीं बनेगा टाईगर रिजर्व , जनहित याचिका हाई कोर्ट में खारिज

अपने कदम का बचाव करते हुए, रियाज़ुल (TMC) ने कहा कि उसकी पत्नी वास्तव में ‘खिलौना बंदूक पकड़े हुए’ थी। उन्होंने आगे दावा किया, कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया गया क्योंकि मेरी पत्नी के हाथ में खिलौना बंदूक थी। मेरे खिलाफ आरोप फर्जी है क्योंकि वह नकली बंदूक थी। डिप्टी स्पीकर और रामपुरहाट के विधायक आशीष बंद्योपाध्याय के करीबी माने जाने वाले पूर्व टीएमसी नेता ने यह भी कहा कि उन्होंने पोस्ट हटा दी क्योंकि कई लोग इस संबंध में पूछने लगे। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि रियाजुल कभी तृणमूल के अल्पसंख्यक सेल के रामपुरहाट-1 ब्लॉक के अध्यक्ष थे। हालाँकि, उन्होंने कुछ महीने पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

भाजपा ने की जांच की मांग

विपक्षी पार्टी भाजपा ने इस मामले में जांच की मांग की है। भाजपा के बीरभूम जिले के अध्यक्ष धुरबो साहा का कहना है कि ‘रियाजुल (TMC)ने यह बंदूक कहां से हासिल की, इसकी जांच की जानी चाहिए। मैं उसकी फेसबुक पोस्ट देखी है। वह टीएमसी का पूर्व नेता है और राज्य के डिप्टी स्पीकर का करीबी है। क्या संदेश दिया जा रहा है? क्या यहां तालिबान राज को बढ़ावा दिया जा रहा है? क्या वह आने वाली पीढ़ी को जिहादी बनाना चाहते हैं?’ विपक्षी वामपंथी पार्टी ने भी इसकी जांच की मांग की है।

Related Articles

Back to top button