बेरोजगारी भत्ता से हितग्राहियों को मिल रहा आर्थिक संबल : मुख्यमंत्री बघेल

गरियाबंद। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय से प्रदेश के बेरोजगारी भत्ता (Berojgari Bhatta ) योजना के हितग्राहियों के खाते में राशि का ऑनलाईन अंतरण किया। कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय अधिकारीगण शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत जिले के 3 हजार 916 हितग्राहियों के खाते में 1 करोड़ 1 लाख 57 हजार 500 रुपए की राशि का अंतरण किया। इस योजना अंतर्गत अभी तक जिले के बेरोजगार हितग्राहियों को 4 करोड़ 31 लाख 42 हजार 500 रुपए प्रदान किये जा चुके है।

यह भी पढ़े :- नेता ने सालगिरह पर पत्नी को गिफ्ट की एके-47, विवाद पर बोले – ये तो खिलौना है

इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता (Berojgari Bhatta ) योजना के फलस्वरूप योजना से जुड़े हितग्राहियों को आर्थिक संबल प्राप्त हो रहा है। हितग्राहियों को राशि अंतरण का जिला स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन कलेक्टोरेट के एनआईसी कक्ष में किया गया। इस दौरान कलेक्टर आकाश छिकारा, जिला पंचायत सीईओ रीता यादव, कौशल विकास परियोजना अधिकारी सृष्टि शर्मा सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। साथ ही बेरोजगारी भत्ता के पात्र हितग्राही व कौशल प्रशिक्षण उपरांत रोजगार से जुड़े हितग्राही भी शामिल हुए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार और स्व-रोजगार (Berojgari Bhatta ) के ज्यादा से ज्यादा अवसर उपलब्ध कराना चाहती है। इस उद्देश्य से जहां शासकीय नौकरियों में बड़ी संख्या में भर्तियां की जा रही हैं, वहीं युवाओं को आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जा रहा है। इसके साथ ही साथ युवाओं को रोजगार और स्व-रोजगार के लिए तैयार करने के उद्देश्य से कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार से जोड़ने का काम भी साथ-साथ चल रहा है। जिससे युवा आर्थिक रूप से मजबूत हो रहे है।

Related Articles

Back to top button