Karnataka Results 2023: कर्नाटक का सरताज कौन, नतीजे आज

कर्नाटक विधानसभा की मतदान की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू

Karnataka Results 2023: सट्टा बाजार चलाने वाले सटोरियों ने कर्नाटक में कांग्रेस पर अपना पैसा लगाया है, जहां बुधवार को 224 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ था. कहा गया है कि सबसे पुरानी पार्टी लगभग 120-130 सीटों के साथ ‘उल्लेखनीय जीत’ हासिल कर सकती है. सटोरियों ने भविष्यवाणी की है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अधिकतम 80 सीटें जीतेगी, जबकि जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) को 37 सीटें मिलने की उम्मीद है.

हापुड़ के सट्टा बाजार के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि कांग्रेस को 110 सीटें मिल सकती हैं, जबकि भाजपा को अधिकतम 75 सीटें मिलने का अनुमान है. इस बीच, फलौदी सट्टा बाजार से जुड़े लोगों ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को 137 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि भाजपा को केवल 5 सीटें मिलने की उम्मीद है. फलौदी सट्टा बाजार ने जनता दल-सेक्युलर को 30 सीटें मिलने का अनुमान जताया है. Karnataka Results 2023

आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए 10 मई को हुए मतदान की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी। मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कलबुर्गी के गुलबर्गा विश्वविद्यालय परिसर में अधिकारी पहुंचने लगे हैं।

AICC दफ्तर के बाहर हवन

मतगणना से पहले कांग्रेस दफ्तर के बाहर कुछ कार्यकर्ताओं ने पार्टी की जीत के लिए हवन किया. दरअसल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं. 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. 10 मई को कर्नाटक की 224 सीटों पर मतदान हुआ था. सत्तारूढ़ बीजेपी ने जहां एक बार फिर सत्ता में वापस आने के लिए पुरजोर कोशिश की है, तो वहीं कांग्रेस की पूरी कोशिश बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने की है.

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी में भर्तियों का सिलसिला जारी, इतने पदों पर होगी सीधी भर्ती

एग्जिट पोल में भी कांग्रेस भाजपा से कहीं आगे

हालांकि अबतक हुए एग्जिट पोल में भी कांग्रेस के प्रदर्शन की संभावनाओं अच्छा बताया गया है. विभिन्न पोल में भी कांग्रेस भाजपा से कहीं आगे निकलती हुई दिखाई दे रही है. एबीपी न्यूज-सीवोटर ने कांग्रेस को अधिकतम 112 सीटें यानी बहुमत से एक कम सीट मिलने का अनुमान जताया है. वहीं ज़ी न्यूज़ मैट्रीज़ ने 118 सीटें, टाइम्स नाउ-ईटीजी ने 113 सीटें, टीवी9 भारतवर्ष-पोलस्ट्रैट ने 109 सीटें बहुमत से 4 कम, रिपब्लिक टीवी-पी मार्क ने 108 सीटें बहुमत से 5 सीटें कम, सुवर्णा न्यूज-जन की बात ने 106 सीटें बहुमत से 6 कम, और न्यूज नेशन-सीजीएस ने कांग्रेस के लिए 86 अधीकतम सीटें मिलने का अंदेशा जताया है. कुल मिलाकर यह है कि कांग्रेस को या तो बहुमत मिलेगा या फिर वो उसके करीब पहुंच सकती है. Karnataka Results 2023

Related Articles

Back to top button