हवा में टकराए दो हेलिकॉप्टर, हादसे में 10 की मौत,पढ़े पूरी खबर

Helicopters Collide in Malaysia: मलेशिया में नेवी के दो हेलिकॉप्टर की टक्कर हो गई. इस हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है. मलेशिया की रॉयल मलेशियाई नेवी के सालाना कार्यक्रम की रिहर्सल के दौरान दोनों मिलिट्री हेलिकॉप्टर आपस में टकरा गए.

मलेशिया से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां बीच हवा में 2 हेलिकॉप्टर आपस में टकरा गए हैं. इस घटना में अब तक 10 लोगों के मारे जाने की खबर है. दोनों हेलिकॉप्टर सेना का बताया जा रहा है. घटना मलेशिया के लुमुट में घटी है. इसमें कुल दस चालक दल के सदस्य थे, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कोई भी जीवित नहीं बचा है.

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ पहुंचने से पहले मोदी का ट्वीट, अपने परिवारजनों का आशीर्वाद लेने आ रहा हूं, जानिए मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

घटना तब घटी है जब मलेशिया की रॉयल मलेशियाई नेवी के सालाना कार्यक्रम की रिहर्सल चल रही थी. यह रॉयल मलेशियाई नेवी (RMN) बेस पर हुआ, जहां आगामी उत्सव कार्यक्रम के लिए रिहर्सल चल रही थी. एक प्रवक्ता ने न्यू स्ट्रेट्स टाइम्स को बताया कि अग्निशमन कर्मी फिलहाल पीड़ितों को निकालने की प्रक्रिया में हैं.

नौसेना ने एक बयान में कहा कि “सभी पीड़ितों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उन्हें पहचान के लिए लुमुट आर्मी बेस अस्पताल भेज दिया गया है.” स्थानीय मीडिया में प्रकाशित फ़ुटेज के अनुसार, दोनों हेलिकॉप्टरों (Helicopters Collide in Malaysia) के ज़मीन पर गिरने से पहले एक हेलिकॉप्टर ने दूसरे हेलिकॉप्टर के रोटर को काट दिया. माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टरों में से एक, HOM M503-3, जिसमें सात लोग सवार थे, एक रनिंग ट्रैक पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

अन्य तीन पीड़ितों को ले जा रही एक फेनेक एम502-6, पास के एक स्विमिंग पूल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. राज्य के अग्निशमन और बचाव विभाग ने कहा कि उसे स्थानीय समयानुसार 09:50 बजे (02:10 BST) घटना के बारे में सूचना दी गई. देश की नौसेना ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक जांच पैनल का गठन किया जा रहा है. (Helicopters Collide in Malaysia)

Related Articles

Back to top button