PM मोदी ने G20 में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ किया डिनर, सफल आयोजन का दिया श्रेय

Modi Dinner With Policemen: भारत मंडपम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G-20 के दौरान तैनात पुलिसकर्मियों के साथ मुलाकात की। साथ ही उनके साथ रात्रि भोज भी किया। इस दौरान करीब 3 हजार लोगों ने भाग लिया, जिन्होंने G-20 शिखर सम्मेलन की सफलता में योगदान दिया है। PM नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में 9-10 सितंबर को हुई G20 समिट में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि G20 की सफलता का श्रेय आप सभी को जाता है। G20 का सफल आयोजन हुआ, देश का नाम रोशन हुआ। चारों तरफ से तारीफ ही सुनने को मिल रही है। इसके पीछे जिसका पुरुषार्थ है, जिन्होंने दिन रात उसमें खपाई, जिसके कारण यह सफलता मिली वो आप सब हैं।

यह भी पढ़ें:- पहली बार क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बना भारत, ऑस्ट्रेलिया को हराने का मिला फायदा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप में से ज्यादातर वे लोग होंगे जिन्हें इससे पहले इतने बड़े कार्यक्रम का, इतनी बड़ी जिम्मेदारी का अवसर ही नहीं आया था। आपको आयोजन की कल्पना भी करनी थी और समस्याओं के विषय में भी सोचना था…मेरा आप लोगों से आग्रह है कि आप जब से इस काम से जुड़े थे तब से लेकर जो-जो भी हुआ, अगर आप उसको रिकॉर्ड कर दें, लिख दें और कोई वेबसाइट तैयार करें। जिसमें आपके काम, आपके अनुभव को रिकॉर्ड किया जाए। भविष्य के कार्य के लिए इससे एक अच्छी गाइडलाइन तैयार हो सकती है। (Modi Dinner With Policemen)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सब मजदूर हैं और कार्यक्रम भी मजदूर एकता जिदाबाद का है। मैं थोड़ा बड़ा मजदूर हूं, आप थोड़े छोटे मजदूर हैं, लेकिन हम सब मजदूर हैं। आपने भी देखा होगा आपको इस मेहनत का आनंद आया होगा।  अगर उस दिन रात में भी बुलाकर आपसे किसी ने कुछ कहा होगा तो आपको नहीं लगता होगा कि यार अब तो सब हो गया, अब ये मुझे बुलाकर क्यों परेशान कर रहे होंगे। आपको लगता होगा नहीं यार कुछ रह गया होगा, चलो मुझे कहा है तो पूरा कर दूं। ये स्पिरिट हमारी ताकत है। PM  मोदी ने कहा कि कभी-कभी लगता है कि कोई एक खिलाड़ी ओलंपिक में जाकर मेडल लेकर आ जाए तो उसकी वाहवाही लंबे समय तक चलती है। (Modi Dinner With Policemen)

उन्होंने कहा कि आप सब ने मिलकर देश का नाम रोशन किया है, शायद लोगों को पता भी नहीं होगा कि कितने लोग होंगे, कितना काम किया होगा, किन परिस्थितियों में किया होगा। आप में से ज्यादातर वो लोग होंगे, जिन्हें इतने बड़े काम का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला होगा। आपने बहुत कुछ अपने तरीके से किया होगा। मेरा आप सब से आग्रह है, आप कहेंगे कि इतना काम करवा लिया क्या अभी भी छोड़ेंगे नहीं। मेरा एक अनुरोध है कि यदि आप सभी अपने अनुभवों को रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके लिए ज्यादा नहीं तो एक-एक पेज अपनी भाषा में लिख दें तो यह भविष्य के आयोजनों के लिए दिशा-निर्देश के रूप में काम करेगा। (Modi Dinner With Policemen)

Related Articles

Back to top button