कांग्रेस को वोट करेंगे शराब पीने वाले लोग: नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत

Mahant on Liquor: छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत इन दिनों अपने बयान को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस बीच उन्होंने प्रदेश में शराब की कीमत बढ़ने पर BJP पर निशाना साधा है। साथ ही कहा है कि राज्य में शराब की कीमत बढ़ने से सभी शराब पीने वाले लोग नाराज होकर कांग्रेस को वोट करेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि मोदी जी जो बोलते हैं वो करते नहीं। वो झूठ के पुलिंदा हैं। आज छत्तीसगढ़ में अगर किसानों का ज्यादा मूल्य में धान खरीदी हो रहा है तो यह कांग्रेस की देन है। अन्य राज्यों में किसानों से इस दर पर धान नहीं लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- हमारी सरकार सांय-सांय कर रही काम…इसलिए कांग्रेसी आंय-बांय बोल रहे: डिप्टी CM अरुण साव

इससे पहले PCC चीफ दीपक बैज ने कहा था कि सरकार ने शराब पर 150 से ज्यादा राशि बढ़ा दिए हैं। भाजपा सरकार जनता को कर्ज के बोझ तले दबाने और लूटने का काम कर रही है। हर चीज में कीमतें बढ़ाई जा रही है। शराबबंदी की बात करते थे। आखिर सरकार की मंशा क्या है? सरकार आम जनता को लूटने का काम कर रही है। हमारे कार्यकर्ता जनता के बीच पहुंचकर लोगों को इसकी जानकारी दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता को लूटा जा रहा है। शराब का विरोध करने वाले शराब की काली कमाई में जुट गए हैं। भाजपा ने 3 महीने में 13 हजार से ज्यादा करोड़ का कर्ज लिया। इनके पास कुछ नहीं तो गरीबों की जेब में डाका डालने का काम किया। (Mahant on Liquor)

सरकार ने बढ़ाए शराब के दाम

बता दें कि 1 अप्रैल से छत्तीसगढ़ सरकार ने क्वार्टर पर 10 रुपए और बोतल पर 40 रुपए की बढ़ोतरी की है। साथ ही राज्य सरकार ने पिछले सभी सेस हटा दिए हैं। नई शराब नीति के तहत छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में शराब की कीमतों में 15 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। सरकार के इस फैसले के बाद से शराब की नई दरें राज्य में लागू हो चुकी है, जिसे लेकर शराब के शौकीन लोगों में नाराजगी नजर आ रही है। (Mahant on Liquor)

यहां देखें नए रेट

नए रेट के मुताबिक अब 90 रुपए पव्वा और बोतल 360 रुपए हो गया है। मसाला की कीमत 110 से बढ़कर 120 बोतल 440 और वहीं गोवा पव्वा की कीमत 100 से बढ़कर 110 रुपए हो गई है। बाकी अंग्रेजी पव्वे की बात करें तो ब्रांड देख-देखकर कीमतों में वृद्धि की गई है। नंबर वन और वोडका पव्वा अब 200 की बजाए 210 और बोतल 840 रुपये में मिल रहा है। ओल्ड मंक, मैजिक मूवमेंट पव्वा 230 और बोतल के लिए 920 रुपये देने पड़ रहे हैं। बियर में भी ब्रांड के हिसाब से कीमतों को बढ़ाया गया है। (Mahant on Liquor)

Related Articles

Back to top button