आंध्रप्रदेश की पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा, CM जगन रेड्डी नए सिरे से करेंगे मंत्रिमंडल का गठन

आंध्र प्रदेश की पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया है. अब CM जगन रेड्डी अपने मंत्रिमंडल का नए सिरे से गठन करेंगे. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने साल 2024 के विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट में बदलाव का फैसला किया है. कैबिनेट की बैठक के बाद पहले चरण में 24 मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंपे. कैबिनेट में एकमात्र सीएम जगन रेड्डी ही बचे हैं, जिन्हें इस्तीफा सौंपा गया है.

मंत्रिमंडल में बदलाव किया जाना तय था, क्योंकि CM जगन रेड्डी ने कहा था कि उनका आधा कार्यकाल पूरा होने के बाद वे अपनी टीम बदल देंगे. यह बदलाव दिसंबर 2021 में होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे टालना पड़ा.

मुख्यमंत्री ने बुधवार शाम राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की और कथित तौर पर उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में बदलाव की जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में कास्टिंग काउच : स्पॉट बॉय ने अभिनेत्री को निशाना बनाने की कोशिश, फिर जमकर हुई पिटाई

वर्तमान कैबिनेट में पांच डिप्टी सीएम हैं. राज्य में जाति संतुलन हासिल करने के अपने प्रयास के तहत रेड्डी के पांच नए उपमुख्यमंत्रियों की नियुक्ति की उम्मीद है. वर्तमान में पांच उपमुख्यमंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्पसंख्यक और कापू समुदायों का प्रतिनिधित्व करते हैं.

चार रेड्डी, सात ओबीसी, पांच एससी, और एक एसटी और एक मुस्लिम समुदायों के साथ विभिन्न जातियों के 11 मंत्री भी हैं. 2024 के लिए आंध्र प्रदेश के राज्य विधानसभा चुनाव के साथ यह बदलाव महत्वपूर्ण है.

सीएम रेड्डी ने अपने कार्यकाल के बीच में सीएम के रूप में पदभार संभालने पर मंत्रिमंडल में सुधार का वादा किया था. ये बदलाव दिसंबर में होने वाली थी, लेकिन कोविड -19 के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था.

Related Articles

Back to top button