बड़ा हादसा, यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 14 छात्रों की मौत, कई घायल

Iraq University Fire: इराक के उत्तरी शहर इरबिल से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. नॉर्दन इराक के सोरन में एक बड़ा हादसा हो गया. सोरन यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में भीषण आग लग गई. इस हादसे में कम से कम 14 छात्रों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार, यह हादसा शुक्रवार रात 8 बजकर 15 मिनट पर हुआ. हालांकि, घटना के कुछ घंटे के बाद ही आग पर काबू पा लिया गया. लेकिन यह हादसा कैसे और क्यों हुआ? इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़े :- Horoscope 9 December 2023 : शनिवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

सोरन के स्वास्थ्य निदेशालय के प्रमुख कामराम मुल्ला मोहम्मद के मुताबिक, इरबिल के पूर्व में छोटे से शहर सोरन (Iraq University Fire) में एक इमारत में आग लग गई. इस हादसे में घायल हुए 18 छात्रों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उन लोगों का इलाज चल रहा है. यूनिवर्सिटी में हुए हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. विश्वविद्यालय के टीचर और छात्र सभी इस घटना से आहत हैं.

इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल सूडानी ने इस दर्दनाक घटना (Iraq University Fire) पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. हमने इस घटना की व्यापक जांच का आदेश दिया है. मामले की जांच शुरू हो गई है.

Related Articles

Back to top button