पीएम मोदी का जलवा: जो बाइडेन को पछाड़ बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, देखें पूरी लिस्ट

Most Popular Global Leader : विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी ने अव्वल स्थान प्राप्त किया है. मॉर्निंग कंसल्ट के अनुसार पीएम मोदी 76% की अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं. सर्वे में दूसरे पायदान पर मैक्सिको के प्रेसिडेंट ओब्राडोर रहे हैं, जिन्हें 66% रेटिंग मिली है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 37% अप्रूवल रेटिंग के साथ 8वें पायदान पर हैं, जबकि इसी सर्वे में इटली की पीएम जॉर्जिया मैलोनी 41% रेटिंग के साथ छठें पायदान पर हैं.

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट ने ही इसी साल सितंबर में पीएम मोदी को विश्व स्तर पर सबसे अधिक विश्वसनीय नेता (Most Popular Global Leader) बताया था. मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से हुए इस सर्वे में सामने आया था कि 76 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व को मंजूरी दी थी.

यह भी पढ़े :- Horoscope 9 December 2023 : शनिवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से हुए एक सर्वे में सामने आया है कि पीएम मोदी को लोकप्रियता (Most Popular Global Leader) के मामले में 76% अप्रूवल रेटिंग मिली है. इस सर्वे में पीएम मोदी के अलावा अन्य देशों के नेता भी शामिल हैं, जिन्हें उनसे कम रेटिंग मिली है. इसमें इटली की पीएम जार्जिया मैलोनी भी शामिल हैं.

BJP नेताओं ने कहा कि ‘मोदी की गारंटी’ और ‘मोदी के जादू’ का एक अंतरराष्ट्रीय सर्वे ने भी समर्थन किया है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विश्व नेताओं के बीच रेटिंग में शीर्ष पर हैं. BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद, यहां तक कि एक अंतरराष्ट्रीय सर्वे ने भी ‘मोदी की गारंटी और जादू’ की सराहना की है, जो उनके शासन और वितरण के मॉडल के बारे में है.

Related Articles

Back to top button