छत्तीसगढ़ में कल होगी BJP विधायक दल की बैठक, तीनों ऑब्जर्वर आएंगे रायपुर

BJP Legislative Party Meeting: छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री का इंतजार बस खत्म होने वाला है। दरअसल, कल यानी 10 दिसंबर को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि नए मुख्यमंत्री के नाम पर भी मुहर लग जाएगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधायक दल का नेता चुनने के लिए केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा, असम के पूर्व CM और केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम के नाम का ऐलान किया गया है। तीनों ऑब्जर्वर कल रायपुर पहुंचेंगे। कहा जा रहा है कि तीनों पर्यवेक्षक राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से फाइनल नाम लेकर आएंगे। रायपुर में विधायकों से रायशुमारी करेंगे और नाम का ऐलान कर देंगे। ऐसे में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का ऐलान रविवार या सोमवार को हो सकता है।

यह भी पढ़ें:- बड़ा हादसा, यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 14 छात्रों की मौत, कई घायल

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा का दौरा तय होने के बाद आधिकारिक रूप से जानकारी दी जाएगी। मुख्यमंत्री के लिए 3 से 4 नाम चल रहे हैं। लिहाजा पर्यवेक्षक विधायकों से वन-टू-वन चर्चा भी कर सकते हैं। इसके अलावा हाईकमान से अगर कोई नाम तय किया गया होगा तो पर्यवेक्षक उस नाम को भी विधायक दल में रख सकते हैं। पर्यवेक्षक बताएंगे कि राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व ने किसे मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला किया है। रविवार सुबह 11 बजे कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें तीनों पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे। बीजेपी विधायकों को बैठक में शामिल होने की सूचना भेज दी गई है। (BJP Legislative Party Meeting)

तो क्या छत्तीसगढ़ को नहीं मिलेगा पहला आदिवासी CM ?

विधायकों से रायशुमारी के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा। वहीं आदिवासी मुख्यमंत्री की आस लगाए बैठे लोगों को झटका मिलने वाला है। दरअसल, BJP अभी आदिवासी मुख्यमंत्री बनाने के मूड में नहीं है। बीजेपी की राजनीति को करीब से समझने वाले राजनीतिक पंडित भी मान रहे हैं कि पार्टी छत्तीसगढ़ में आदिवासी मुख्‍यमंत्री बनाने के मूड में नहीं है। पार्टी पहले ही एक आदिवासी को राष्‍ट्रपति का पद देकर खुद को आदिवासी हितैषी साबित कर चुकी है। पूर्व CM रमन सिंह ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा है कि बीजेपी ने जिन राज्यों में जीत हासिल की है वहां डिप्टी CM भी बनाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार या रविवार को पर्यवेक्षकों का कार्यक्रम तय होगा। विधायक दल की बैठक में राय मशविरा कर नाम तय किया जाएगा। (BJP Legislative Party Meeting)

Related Articles

Back to top button