मॉरिस गैरेज (MG) जल्द भारत में लाएगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, इस कार के साथ होगा मुकाबला

MG Electric Car : मोरिस गैराजेज (MG) भी जल्द ही इंडियन मार्केट में एक किफायती इलेक्ट्रिक कार (MG Electric Car) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस छोटी कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। बताया जा रहा है कि, ये एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार मुख्य रूप से हाल ही में लॉन्च हुई Tata Tiago EV को टक्कर देगी।

एमजी मोटर इंडिया ने भी इस बात की पुष्टी कर दी है कि कंपनी की तरफ से अगले वाहन को साल 2023 में पेश किया जाएगा। ऐसे में इस छोटी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें : Karnataka Madrasa : जय श्री राम के नारे लगाते मदरसे में घुसी भीड़, 9 लोगों पर केस दर्ज

टेस्टिंग के दौरान की गई स्पॉट

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एमजी (MG) भारतीय बाजार में जल्द ही अपनी एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार (Entry label EV) लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि यह टाटा मोटर्स की हालिया लॉन्च टियागो ईवी (Tata Tiago EV) से भी सस्ती होगी। बता दें टाटा टियागो ईवी की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एमजी की इस छोटी इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर से स्पॉट किया गया है। MG की ये इलेक्ट्रिक कार Wuling Air EV पर बेस्ड होगी।

2023 तक लांच होने की संभावना

देश की दूसरी कार निर्माता कंपनियों की तरह ही मोरिस गैराजेज (एमजी) भी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी में जुटी है। इस छोटी और किफायती इलेक्ट्रिक कार के जरिए कंपनी जोरदार एंट्री लेने की तैयारी में है। उम्मीद जताई गई है कि कंपनी इस छोटी ईवी को भारतीय बाजार में अगले साल यानी 2023 में लॉन्च कर सकती है।

कार में मिलेंगे ये खास फीचर्स

टेस्टिंग के दौरान की कार के इंटीरियर और अन्य फीचर्स के बारे में साफतौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमजी के इस मॉडल को खास तौर से भीड़-भाड़ वाले शहरी इलाकों के लिए तैयार किया जा रहा है। कार में स्थानीय जरूरतों को ध्यान में रखते हुए दमदार बैटरी के साथ ही बड़ी टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस कनेक्टिविटी समेत कई बेहतरीन फीचर्स दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस दिग्गज कलाकार ने सिनेमा जगत को कहा अलविदा, इस बीमारी ने ली जान

Tata Tiago EV से होगा मुकाबला

एमजी की नई इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला टाटा टिएगो इलेक्ट्रिक से होगा। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हाल ही में घरेलू बाजार में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के तौर पर Tata Tiago EV को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को दो बैटरी पैक के साथ पेश किया है, इसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 11.79 लाख रुपये तक जाती है।

Related Articles

Back to top button