Karnataka Madrasa : जय श्री राम के नारे लगाते मदरसे में घुसी भीड़, 9 लोगों पर केस दर्ज

Karnataka Madrasa : कर्नाटक के बीदर जिले में दशहरा रैली में भाग ले रहे कुछ लोग एक पुराने मदरसे में घुस गए। इस दौरान लोगों ने वहां ना सिर्फ ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगाए। बल्कि मस्जिद (Karnataka Madrasa) के अंदर पूजा भी की। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें : खांसी-जुकाम की ये 4 कफ सीरप है जानलेवा, WHO ने उठाया बड़ा कदम

क्या है वायरल वीडियो में

वायरल वीडियो में भीड़ को मस्जिद के मैदान में प्रवेश करते दिखाया गया है। आपको बता दें कि इस मस्जिद को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के द्वारा विरासत स्थल घोषित किया जा चुका है। कथित तौर पर भीड़ 6 अक्टूबर को दशहरा पर पूजा करने के लिए वहां गई थी।

ताला तोड़कर मदरसे में घुसी भीड़

पुलिस ने बताया कि इस भीड़ ने बुधवार शाम मदरसे का ताला तोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर जय श्री राम और हिंदू धर्म जय के नारे लगाए। फिर मदरसे के एक कोने में खड़े होकर पूजा भी की।

असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर लगाया आरोप

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह ऐसी घटनाओं को बढ़ावा देकर मुस्लिमों को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है। महमूद गवान नाम का यह मदरसा 1460 में बनाया गया था। यह मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के तहत आता है। यह इमारत देश के अहम स्मारकों की सूची में भी शामिल है।

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया, 16 अक्टूबर से होगा विश्वकप का आगाज

मुस्लिम समुदाय ने कहा- होगा विरोध प्रदर्शन

इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। मुस्लिम समुदायों का कहना है कि अगर शुक्रवार तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Related Articles

Back to top button