Miss World 2023 In India : 27 साल बाद भारत में होगा मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन

मुंबई: मिस वर्ल्ड 2023 ब्यूटी पेजेंट इवेंट का आयोजन इस बार इंडिया  (Miss World 2023 In India) में होने वाला है. इंडिया में ये आयोजन 27 साल के लंबे अंतराल के बाद हो रहा है. इसकी जानकारी हाल ही में मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की चेयरपर्सन और सीईओ मिस जूलिया मॉर्ले ने दी है.

जूलिया मॉर्ले ने दी जानकारी

इस इवेंट की जानकारी देते हुए जूलिया मॉर्ले ने बताया कि मुझे ये अनाउंस करते हुए बहुत खुशी हो रही हूं कि 71वां मिस वर्ल्ड का फिनाले इस बार इंडिया में होने जा रहा है. इंडिया से मेरा हमेशा से खास लगाव रहा है. 30 साल पहल जब में यहां आई थी तभी भारत में मेरे दिल में बस गया था. वहीं साल 2022 में मिस वर्ल्ड की विनर रही कैरोलीना बिएलावस्का (Miss World 2023 In India) ने इस बात पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ‘भारत खुली बाहों से इस इवेंट का वेलकम करने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें:- केरल पहुंचा मानसून, छत्तीसगढ़ में 17 जून तक पहुंचने की उम्मीद, अभी हीट वेव की चेतावनी

130 देशों की कंटेस्टेंट होंगी शामिल

बता दें कि इस इवेंट में 130 से ज्यादा देशों की कंटेस्टेंट शामिल होंगी. जो इसमें होने वाले कई पड़ावों से गुजरेंगी. जिसमें टैलेंट और स्पोर्ट्स की चुनौतियां होंगी. वहीं इवेंट का फाइनल राउंड इसी साल के आखिर में नवंबर या दिसंबर में किया जाएगा. मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट 27 साल के बाद फिर से इंडिया में होने जा रहा है. इससे पहले ये इवेंट साल 1996 में भारत  (Miss World 2023 In India) में आयोजित किया गया था.

ये भारतीय जीत चुकी हैं मिस वर्ल्ड का ताज

इंडिया में अभी तक इस इवेंट को रीता फारिया, बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन, डायना हेडन, युक्ता मुखी, प्रियंका चोपड़ा और साल 2017 में मानुषी छिल्लर ने जीता है. बताते चलें कि मिस वर्ल्ड 2022 करोलिना बिलावस्का ने बीते दिन गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मुलाकात की थी. इस मीटिंग में मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट की मेजबानी को लेकर भी चर्चा हुई थी.

यह भी पढ़ें:- राजधानी रायपुर में लगी भीषण आग, ATM समेत 5-6 दुकानें जलकर खाक

Related Articles

Back to top button