कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से मिले 300 करोड़, BJP ने चौतरफा घेरा

BJP on Congress MP: झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज साहू और उनके करीबियों के ठिकानों से अब तक 300 करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद हो चुका है। इसे लेकर BJP कांग्रेस को चौतरफा घेर रही है। दरअसल, आयकर विभाग की टीम ने झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के 10 ठिकानों में छापेमारी की, जहां से भारी मात्रा में कैश और ज्वेलरी जब्त हुए हैं। इनकम टैक्स के अफसरों के मुताबिक ये किसी सिंगल ऑपरेशन में बरामद हुई अब तक की सबसे बड़ी रकम है। टैक्स चोरी के मामले में धीरज के घर, ऑफिस और फैक्ट्री पर 6 दिसंबर को छापेमारी शुरू की गई थी। 

यह भी पढ़ें:- रायपुर पहुंचे BJP के तीनों पर्यवेक्षक, विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल

आयकर विभाग को अब तक ओडिशा के टिटलागढ़, बोलांगीर और संबलपुर स्थित ठिकानों से 300 करोड़ कैश मिल चुका है। 8 दिसंबर से नोट गिनने के लिए 40 बड़ी और छोटी मशीनें लगाई गई हैं। नोटों की गिनती अभी भी जारी है। आयकर विभाग के महानिदेशक संजय बहादुर ने बताया कि कैश इतना ज्यादा है कि इसकी गिनती में अभी दो दिन और लगेंगे। इसके बाद ही आधिकारिक रूप से इस पर जानकारी दी जा सकेगी। इधर, छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा कि उद्योगपति या व्यापारी के यहां छापा पड़ता है तो यह व्यवसायिक मामला बनता है। उससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी से धीरज साहू के केस से जुड़ी रिपोर्ट मांगी है। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि उनके पास ऐसी कोई खबर नहीं आई है। (BJP on Congress MP)

इस मुद्दे को लेकर BJP पार्टी लगातार कांग्रेस को घेर रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छापेमारी की खबर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के भाषणों को सुनें… जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सांसद के घर से 250 करोड़ से अधिक कैश मिला। मोदी जी भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत कठोर हैं। चाहे कितना भी बड़ा व्यक्ति हो, किसी भ्रष्टाचारी को बख्शा नहीं जाएगा। (BJP on Congress MP)

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पीढ़ी दर पीढ़ी भ्रष्टाचार करने का काम किया है। अब तक जितने भी भ्रष्टाचारियों के यहां से कैश पकड़े गए हैं, उसमें से सबसे अधिक कैश धीरज साहू के यहां से पकड़ा गया। अभी तक कुल 300 करोड़ रुपए बरामद हो चुके हैं। ये सब जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे हैं। धीरज साहू के मामले में जब्त नोट गिनने वाली मशीनें खराब हो गईं, लेकिन कांग्रेस का भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा। (BJP on Congress MP)

केंद्रीय मंत्री लेखी ने कहा कि कांग्रेस जहां भी शासन करती है, उसका नेतृत्व ‘एटीएम’ के रूप में काम करता है। मैं जानना चाहता हूं कि धीरज साहू का एटीएम किसका था? पूर्व CM रमन सिंह ने कहा कि यहां तक आते-आते सूख जाती है कई नदियां… मुझे मालूम है पानी कहां ठहरा हुआ होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपने गांव-गरीब-किसान समेत हर वर्ग के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सहायता पहुंचाई, लेकिन जब तक राज्य में ऐसी भ्रष्ट सरकारें रहेंगी तब तक यह लुटेरे नेता जनता के अधिकारों को इसी तरह हथियाते रहेंगे। अब डबल इंजन की सरकार से ही जनता का विकास संभव है और देश इस दिशा में पूरी निष्ठा से आगे बढ़ रहा है। (BJP on Congress MP)

Related Articles

Back to top button