छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा सत्र के पहले दिन युवाओं ने किया नग्न प्रदर्शन, हुए गिरफ्तार

रायपुर। विधानसभा सत्र शुरू होने के वक्त ही विधानसभा रोड पर आमासिवनी के पास फर्जी आरक्षण प्रमाणपत्रों (Fake Reservation Certificate) का आरोप लगाते हुए करीब एक दर्जन नौजवानों ने पूरी तरह नग्न होकर सडक़ पर प्रदर्शन किया। वे फर्जी आरक्षण प्रमाणपत्रों से नौकरी पाने वालों का विरोध कर रहे थे, और आरक्षित वर्ग के जनप्रतिनिधियों से चुप्पी तोडऩे की मांग कर रहे थे। पुलिस ने खबर मिलते ही इन सबको हिरासत में ले लिया।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि राज्य के विभिन्न विभागों को शिकायते मिली थी कि, गैर आरक्षित वर्ग के लोग आरक्षित वर्ग के कोटे का शासकिय नौकरियों और राजनैतिक क्षेत्रों में लाभ उठा रहे है. इस मामले की गम्भीरता देखते हुए सरकार नें उच्च स्तरीय जाति छानबीन समिति गठित की थी, जिसके रिर्पोट के आधार पर समान्य प्रशासन विभाग ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी कर रहे अधिकारी कर्मचारियों को महत्वपूर्ण पदों से तत्काल हटाकर उन्हे बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए. (Fake Reservation Certificate)

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh Election : चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष फूलो देवी नेताम ने दिया इस्‍तीफा

बता दें कि पहले ही युवाओं ने प्रदर्शन को लेकर पहले ही चेतावनी दी थी। प्रदर्शन की चेतावनी के बाद रात भर पुलिस ने की धरपकड़ की इसके बाद भी युवा प्रदर्शन करने में सफल रहे। (Fake Reservation Certificate)

Related Articles

Back to top button