मुख्तार अंसारी के शूटर संजीव जीवा की कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीरगंज थाना क्षेत्र में मुख्तार अंसारी  (Mukhtar Ansari) के शूटर की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. कातिल वकील की ड्रेस पहनकर आए थे और उन्होंने कचहरी में घुसकर वारदात को अंजाम दिया है. इस फायरिंग में एक बच्ची और एक महिला को भी गोली लगने की बात सामने आई है. घटना के बाद एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है. वारदात को अंजाम देने वाले हमलावर की पहचान जौनपुर के केराकत निवासी विजय यादव के रूप में हुई है.

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी दबिश , उद्योगपति व कारोबारियों के यहां पहुंची टीम

वारदात को लखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर अंजाम दिया गया है. मृतक की पहचान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया संजीव जीवा माहेश्वरी  (Mukhtar Ansari) के रूप में हुई है. गोली लगने पर संजीव की मौके पर ही मौत हो गई. संजीव जीवा बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त दिवेदी की हत्या का आरोपी था. इसके अलावा वह कई दूसरे मामलों में अभियुक्त था. घटनास्थल पर इस समय भारी पुलिस बल मौजूद है.

संजीव जीवा पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला था. उसका कनेक्शन मुख्तार अंसारी के साथ है. वह मुख्तार का शूटर रहा है. इसका नाम चर्चित कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी सामने आया था. संजीव इस वक्त यूपी की लखनऊ जेल में बंद था.

डॉक्टर बनना चाहता था संजीव जीवा

संजीव जीवा पढ़ने में होशियार था। वो डॉक्टर बनना चाहता था। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण सपने की कुर्बानी देनी पड़ी। गुजारा करने के लिए संजीव एक डॉक्टर के दवाखाने में कंपाउंडर बन गया। मरीजों को दवाओं की पुड़िया बनाकर देना उसकी रोजमर्रा जिंदगी का हिस्सा बन गया था। फिर एक दिन संजीव जीवा की जिंदगी बदल गई। वो अपने मालिक के लिए पैसों की वसूली करने गया और जब वापस आया तो खुद की नई कहानी लिख चुका था। (Mukhtar Ansari)

Related Articles

Back to top button